विज्ञापन
This Article is From Nov 27, 2013

पाक डॉक्टर के मामले की निष्पक्ष सुनवाई चाहता है अमेरिका

पाक डॉक्टर के मामले की निष्पक्ष सुनवाई चाहता है अमेरिका
वाशिंगटन:

अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन का पता लगाने में सीआईए की मदद करने वाले पाकिस्तानी डॉक्टर शकील अफरीदी की निष्पक्ष सुनवाई की मांग की है।

अफरीदी पर हत्या के नए आरोप लगाए गए हैं और वह पहले ही 30 साल की कैद की सजा काट रहा है।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने मंगलवार को कहा, हम पाकिस्तानी डॉक्टर अफरीदी के खिलाफ बीते सप्ताह लगाए गए नए आरोप को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने खुफिया सूचना जुटाने के प्रयासों में मदद की, जिससे दुनिया के सबसे वांछित आतंकी को मारना संभव हो सका।

उन्होंने कहा, बिन लादेन के ठिकाने की पुष्टि करने में उन्होंने जो मदद की, वह पूरे विश्व और उन पाकिस्तानियों के लिए उनकी एक सेवा थी, जिन्होंने अलकायदा के हाथों अपने प्रियजनों को खोया है। हम उपयुक्त अधिकारियों से अपील करते हैं कि वे इस नए आरोप पर डॉक्टर अफरीदी की निष्पक्ष सुनवाई सुनिश्चित करें। अमेरिका लंबे समय से यह जताता आया है कि उनके साथ हो रहा यह व्यवहार अन्यायपूर्ण और अनुचित है।

पिछले माह प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से व्हाइट हाउस में मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने उनके सामने यह मसला उठाया गया था लेकिन शरीफ की ओर से इस संदर्भ में कोई भी आश्वासन नहीं मिला था।

साकी ने कहा, हम उनके दोषी ठहराए जाने और उन्हें मिली सजा की सख्ती से दुखी हैं। हम पहले भी इस भावना को जाहिर कर चुके हैं। यह बात हमने पाकिस्तानी सरकार तक भी पहुंचा दी है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com