विज्ञापन
This Article is From Jan 28, 2020

पाकिस्तान: तीन बच्चे पैदा होने तक मिलेगी मैटरनिटी लीव, पहले बच्चे पर 180, दूसरे पर 120 और तीसरी बार मिलेगी 90 दिनों की छुट्टी

मातृत्व और पितृत्व अवकाश विधेयक 2018 के अनुसार, संघीय राजधानी क्षेत्र में सार्वजनिक और निजी प्रतिष्ठानों में यह छुट्टी की नीति लागू होगी.

पाकिस्तान: तीन बच्चे पैदा होने तक मिलेगी मैटरनिटी लीव, पहले बच्चे पर 180, दूसरे पर 120 और तीसरी बार मिलेगी 90 दिनों की छुट्टी
पाक सीनेट में पारित हुआ मातृत्व-पितृत्व अवकाश की अनुमति देने वाला विधेयक.
इस्लामाबाद:

पाकिस्तानी सीनेट ने मातृत्व-पितृत्व अवकाश की अनुमति देने वाला विधेयक पास कर दिया है. यह विधेयक नियोक्ताओं के लिए इसे कनूनी रूप से अनिवार्य बनाता है कि वो कर्मचारियों को मातृत्व और पितृत्व अवकाश दें. डॉन न्यूज के अनुसार, मातृत्व और पितृत्व अवकाश विधेयक 2018 के अनुसार, संघीय राजधानी क्षेत्र में सार्वजनिक और निजी प्रतिष्ठानों में यह छुट्टी की नीति लागू होगी.

यह भी पढ़ें: भारत और पाकिस्तान के तनाव को कम करना चाहता है नेपाल, की यह पेशकश

पारित विधेयक के अनुसार, पहले बच्चे के जन्म के समय मातृत्व अवकाश के लिए महिलाओं को 180 दिन, दूसरी बार 120 दिन और तीसरे बच्चे के जन्म के समय 90 दिन का अवकाश दिया जाएगा. वहीं पुरुषों की बात करें तो उन्हें पितृत्व के लिए तीनों ही बार क्रमश: 30 दिनों का अवकाश मिल सकेगा.

अब इस विधेयक पर नेशनल असेम्बली में बहस होगी. सत्र को संबोधित करते हुए, सीनेटर मैरी ने कहा कि महिला कर्मचारियों को सार्वजनिक क्षेत्र में मातृत्व अवकाश नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि सीनेट में भी महिलाओं को इतने बच्चे पैदा करने के लिए नहीं कहा जाता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com