पाकिस्तान को चीन से कोविड-19 टीके की पहली खेप प्राप्त हुई

पाकिस्तान को उसके करीबी सहयोगी चीन से सोमवार को पांच लाख कोविड-19 टीके की पहली खेप प्राप्त हुई. पाकिस्तान इस सप्ताह के अंत तक देश में कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत करने जा रहा है.

पाकिस्तान को चीन से कोविड-19 टीके की पहली खेप प्राप्त हुई

प्रतीकात्मक तस्वीर

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान को उसके करीबी सहयोगी चीन से सोमवार को पांच लाख कोविड-19 टीके की पहली खेप प्राप्त हुई. पाकिस्तान इस सप्ताह के अंत तक देश में कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत करने जा रहा है. पाकिस्तानी वायु सेना के विशेष विमान के जरिए चीन से इन टीकों को रवाना किया गया. इस खेप को रावलपिंडी में नूर खान वायु सेना अड्डे पर पाकिस्तान में चीन के राजदूत नोंग रोंग ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को सौंपा.

स्वास्थ्य मामलों के सरकारी सलाहकार डॉ फैसल सुल्तान ने ट्वीट किया, “ सिनोफार्म टीके की पहली खेप पहुंच गई. चीन और इस कदम से जुड़े सभी लोगों का आभार. मैं अपने अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्यकर्मियों को उनके प्रयासों के लिए सलाम करता हूं और उन्हें सबसे पहले टीका लगाया जाएगा.” योजना मंत्री असद उमर ने कहा कि पाकिस्तान इस सप्ताह के अंत तक टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेगा और अब तक इसके लिए 4,00,000 से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों ने टीका लगवाने के लिए पंजीकरण कराया है. सोमवार को प्राप्त की गई टीके की निशुल्क खेप के अलावा पाकिस्तान चीन से करीब 11 लाख खुराक खरीदेगा. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com