विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 04, 2019

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट में दावा, जैश सरगना और मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर 'जिंदा' है

'जियो ऊर्दू' की न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी मसूद अजहर (Masood Azhar) की मौत से जुड़ी खबरें गलत हैं.

Read Time: 16 mins
पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट में दावा, जैश सरगना और मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर 'जिंदा' है
'जियो ऊर्दू' के मुताबिक आतंकी मसूद अजहर (Masood Azhar) की मौत से जुड़ी खबरें गलत हैं
नई दिल्ली:

जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख और मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर (Masood Azhar) 'जिंदा' है. पाकिस्तान की एक मीडिया रिपोर्ट में मसूद अजहर के परिवार से जुड़े सूत्र के हवाले से यह दावा किया गया है. 'जियो ऊर्दू' की न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी मसूद अजहर (Masood Azhar) की मौत से जुड़ी खबरें गलत हैं. यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब तमाम मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि मसूद अजहर (Masood Azhar) की मौत हो गई है. हालांकि अभी तक पाकिस्तान की सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. सूचना मंत्री फवाद चौधरी से पीटीआई ने जब मसूद अजहर (Masood Azhar) के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ''मुझे अभी इस बारे में कुछ नहीं पता है''.

Advertisement

जैश प्रमुख मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने का विरोध नहीं करेगा पाकिस्तान? 

आपको बता दें कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर की पाकिस्तान में मौत के बारे में सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के बारे में भारतीय खुफिया एजेंसियां भी पता लगाने की कोशिश कर रही हैं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि उन्हें इसके अलावा कोई जानकारी नहीं है कि अजहर (Masood Azhar) का सेना के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. उसके गुर्दे खराब हो चुके हैं. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बहावलपुर के रहने वाले अजहर ने 2000 में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन बनाया था. वर्ष 1999 में तत्कालीन राजग सरकार ने इंडियन एयरलाइन्स के अपहृत विमान आईसी-814 को छुड़ाने के बदलने अजहर को छोड़ दिया था. 

Advertisement

मसूद अजहर की मौत की खबरों पर खुफिया एजेंसियों की पड़ताल जारी : अधिकारी

Advertisement

50 साल के मसूद अजहर (Masood Azhar) पर 2001 के संसद हमले की साजिश रचने का, जम्मू कश्मीर विधानसभा पर आत्मघाती हमले और पठानकोट वायु सेना केंद्र तथा पुलवामा आतंकी हमले की साजिश रचने के भी आरोप हैं. अधिकारियों के अनुसार सोशल मीडिया पर आज व्यापक रूप से इस तरह की खबरें चल रही हैं कि अजहर की मौत हो चुकी है, लेकिन अभी तक इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है. पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकी शिविरों को निशाना बनाया था. सरकार ने आतंकी शिविरों को तबाह करने का दावा करते हुए बड़ी सफलता मिलने की बात कही थी. 

Advertisement

कौन है जैश चीफ मसूद अज़हर का साला यूसुफ़ अज़हर ? जिसके ठिकाने को भारत ने किया तबाह

उधर, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सीएनएन को दिये इंटरव्यू में कहा था कि जैश प्रमुख अजहर (Masood Azhar) पाकिस्तान में है और उसकी सेहत बहुत खराब है. लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अगर भारत ठोस सबूत पेश करे तो पाक सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है. कुरैशी ने कहा था, "वह मेरी जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में है. वह इतना बीमार है कि अपने घर से नहीं निकल सकता."

पुलवामा हमले के बाद पाक सरकार ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुख्यालय को अपने नियंत्रण में लिया

VIDEO: क्या पाक में नहीं रहता मसूद अज़हर?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;