विज्ञापन
This Article is From Sep 27, 2017

पाकिस्तान में आतंकी सरगना हाफिज सईद की नजरबंदी एक अन्य महीने के लिए बढ़ाई गई

हाफिज सईद की नजरबंदी एक महीना बढ़ा दी है कि उसकी गतिविधियां देश में शांति के लिए खतरा है. जमात-उद-दावा का प्रमुख सईद इस वर्ष 31 जनवरी से नजरबंद है.

पाकिस्तान में आतंकी सरगना हाफिज सईद की नजरबंदी एक अन्य महीने के लिए बढ़ाई गई
आतंकी सरगना हाफिज सईद.
लाहौर: भारत हमेशा से लश्कर ए तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद को मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड बताता रहा है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के अधिकारियों ने यह कहते हुए मुम्बई आतंकवादी हमले के सरगना हाफिज सईद की नजरबंदी एक महीना बढ़ा दी है कि उसकी गतिविधियां देश में शांति के लिए खतरा है. जमात-उद-दावा का प्रमुख सईद इस वर्ष 31 जनवरी से नजरबंद है.

पंजाब गृह विभाग ने एक आदेश जारी करके सईद और उसके चार सहयोगियों अब्दुल्ला उबेद, मलिक जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद और काजी काशिफ हुसैन की नजरबंदी 25 सितम्बर के प्रभाव से 30 दिन के लिए बढ़ा दी.

यह भी पढ़ें : आतंकी हाफिज सईद ने 'मिल्ली मुस्लिम लीग' नाम से बनाया राजनीतिक दल, सैफुल्ला खालिद को बनाया अध्यक्ष

सईद की नजरबंदी का पिछला आदेश 28 जुलाई को जारी किया गया था. पंजाब सरकार ने 31 जनवरी को आतंकवाद निरोधक अधिनियम 1997 के तहत सईद और उसके चार सहयोगियों को 90 दिनों के लिए नजरबंद किया था.
VIDEO: राजनीति करना चाहते हैं हाफिज सईद

पंजाब गृह विभाग ने अपने हालिया आदेश में कहा ‘‘जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत ने उसकी अपेक्षित रिहाई पर देश में अराजकता फैलाने की साजिश रची है. उन्होंने सईद के नेतृत्व में प्रदर्शन करने की साजिश रची है. उसे नायक के रूप में चित्रित किया जाता और उसकी गतिविधियों का महिमामंडन किया जाता.’’

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com