विज्ञापन
This Article is From Dec 11, 2015

पाक में विपक्ष ने आरोप लगाया कि साझा बयान भारत के पक्ष में

पाक में विपक्ष ने आरोप लगाया कि साझा बयान भारत के पक्ष में
प्रतीकात्मक चित्र
इस्लामाबाद: भारत के साथ साझा बयान को लेकर विपक्षी पार्टियों ने पाकिस्तान सरकार की आलोचना की है और आरोप लगाया है कि यह कश्मीर पर इस्लामाबाद के रूख की कीमत पर नई दिल्ली के बहुत ज्यादा पक्ष में है।

डॉन अखबार ने खबर दी है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की शिरीन मजारी की अगुवाई में विपक्ष ने कल संसद में सरकार पर हमला बोला। गठबंधन के एक प्रमुख सहयोगी ने यहां हार्ट ऑफ एशिया कांफ्रेंस में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के बीच हुई बातचीत के नतीजों पर संदेह जताया।

शिरीन ने नेशनल असेम्बली में कहा कि साझा बयान साफ तौर पर मुंबई हमलों के मुकदमे को लेकर भारत की चिंताओं को संबोधित करता है, लेकिन समझौता एक्सप्रेस और कश्मीर मुद्दे का क्या, जिन्हें सरकार ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में उठाया था और ऐसे कड़े कदम उठाने की शेखी बघारी थी।

साझा बयान से हवाला देते हुए कि भारतीय पक्ष को यह आश्वासन दिया गया कि मुंबई हमले के मुकदमे के पहले के निष्कर्ष में तेजी लाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं, उन्होंने ‘‘समग्र’’ और ‘‘व्यापाक’’ द्विपक्षीय वार्ता के बीच अंतर के बारे में सफाई मांगी। वह हैरान थी कि क्या द्विपक्षीय वार्ता का दोबारा से शुरू करने का मतलब यह है कि पाकिस्तान ने बहुपक्षीय मंचों पर मुद्दों, खासतौर पर कश्मीर के मुद्दे को उठाने के अपने विकल्प को त्याग दिया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com