विज्ञापन
This Article is From May 24, 2015

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी ने दो साल पहले अगवा बेटे से पहली बार की फोन पर बात

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी ने दो साल पहले अगवा बेटे से पहली बार की फोन पर बात
पाकिस्तान के पूर्व पीएम गिलानी की फाइल फोटो
लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे अली हैदर से फोन पर बात की है। साल 2013 में तालिबान के एक समूह ने हैदर का अपहरण कर लिया गया था और अभी वह अफगानिस्तान में बंधक हैं।

गिलानी ने संवाददाताओं ने कहा, 'आज मुझे एक अनजान नंबर से टेलीफोन कॉल आया। यह फोन मेरे अगवा बेटे हैदर का था। उसने मुझे बताया कि वह ठीक है और उसने परिवार के दूसरे सदस्यों के बारे में पूछा।' अपने बेटे के जल्दी ही सुरक्षित वापसी की उम्मीद जताते हुए उन्होंने कहा, 'हम लोगों ने करीब आठ मिनट तक बातचीत की।'

अली हैदर का 11 मई 2013 को हुए आम चुनाव से दो दिन पहले हथियारबंद लोगों ने गिलानी के गृह नगर मुल्तान से अपहरण कर लिया गया था।

इससे पहले गिलानी ने कहा कि उनके बेटे के अपहरणकर्ताओं ने कभी भी फिरौती की मांग नहीं की।

गिलानी ने कहा, 'उनकी रूचि सिर्फ चर्चित कैदियों की रिहाई करवाने में है। वे लोग रावलपिंडी जेल से कुछ खास कैदियों की रिहाई चाहते हैं और मेरी जानकारी के अनुसार उनमें से कुछ हाल ही में सरकार द्वारा रिहा कर दिए गए हैं। लेकिन इसके बदले में मेरे बेटे या पंजाब के पूर्व गवर्नर दिवंगत सलमान तासिर के बेटे शहबाज तासिर और अन्य निर्दोष कैदियों की रिहाई नहीं हो सकी है।'

इस बीच, पीएमएल-एन सरकार को भी एक वीडियो मिला है, जिसमें जंजीरों से बंधे हैदर का कहना है कि वह एक ऐसे समूह के पास बंधक हैं, जिस पर प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का नियंत्रण नहीं है।

हैदर ने वीडियो में कहा कि अपहरणकर्ता शुरू में उनकी रिहाई के लिए दो अरब डॉलर की मांग कर रहे थे, लेकिन अब वे लोग 50 करोड़ रुपये की मांग कर रहे हैं।

गिलानी ने साफ किया कि अपहरणकर्ताओं की रुचि पैसे में नहीं है। वे अपने कुछ साथियों की पाकिस्तानी जेल से रिहाई चाहते हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com