विज्ञापन

इजरायल ने गाजा में शरणार्थी शिवर पर किया हमला, 27 की मौत, कई घायल

इजरायल बीते कुछ दिनों से एक साथ कई मोर्चों पर लड़ाई लड़ रहा है. एक तरफ जहां लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर उसके हमले जारी हैं वहीं दूसरी तरफ उसने एक बार फिर गाजा में शरणार्थी शिवर को निशाना बनाया है. इस हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

इजरायल ने गाजा में शरणार्थी शिवर पर किया हमला, 27 की मौत, कई घायल
इजरायल ने गाजा के शिविर पर किया हमला
नई दिल्ली:
  1. इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत  के साथ-साथ गाजा में एक शिविर को भी अपना निशाना बनाया है. इस हमले में अब तक 27 लोगों के मारे जाने की खबर है. इजरायल ने गाजा और लेबनान में एक दिन में 250 से ज्यादा हवाई हमले किए हैं.
  2. गाजा के शिविर में हमले के बाद इजरायल की सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि इस हमले का उद्देश्य हमास के लड़ाकों को जबालिया से आगे हमले करने से रोकने और उन्हें फिर संगठित होने से रोकने का था. 
  3. इस हमले से पहले इजरायल ने गाजा में आम लोगों के लिए एक चेतावनी भी जारी की थी. इस चेतावनी में कहा गया था कि समय रहते आप इन इलाकों को खाली कर दें. हमें सचूना मिली है कि इन इलाकों में हमास के आतंकी छिपे हुए हैं.
  4. इजरायल ने गाजा में एक साथ कई मिसाइलें दागी हैं. बताया जा रहा है कि इन मिसाइलों के निशाने पर हमास के ठिकाने थे. हालांकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि इजरायल के इस हमले में हमास के कितने आतंकी ढेर किए जा चुके हैं.
  5. उधर, लेबनान में भी इजरायल का हमला जारी है. लेबनान की राजधानी बेरूत में भी इजरायल लगातार मिसाइलें दाग रहा है. 
  6. ताजा हवाई हमले के बाद मध्य बेरूत के घनी आबादी वाले इलाके अल-नुएरी में एक इमारत से भीषण आग लग गई और भारी धुआं निकलने लगा. लेबनानी के अल जदीद के टीवी ने बेरूत पर हुए इस हमले को कैद किया है. 
  7. लेबनानी सूत्रों ने बताया कि दोपहर और शाम के समय, इजरायली युद्धक विमानों ने दक्षिणी लेबनान में 16 और पूर्वी लेबनान में नौ और हमले किए, जिसमें 21 लोग मारे गए और 41 घायल हो गए.

  8. इजरायल के पीएम ने कुछ दिन पहले ही लेबनान को भी चेतावनी देते हुए कहा था कि वह हिजबुल्लाह को अपनी जमीन से बाहर निकाल दे. ऐसा नहीं करने पर उसके हमले और बढ़ेंगे. 

  9. इजरायल हमास के खिलाफ पिछले एक साल से अपनी लड़ाई लड़ रहा है. इस लड़ाई के दौरान अब इजरायल को कई अन्य मोर्चों पर भी युद्ध लड़ना पड़ रहा है. इजरायल यमन में हूतियों से तो लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है. वहीं , ईरान से उसकी सीधी लड़ाई है.

  10. गाजा में बीते साल भर में इजरायल ने सैकड़ों ऐसे हमले किए हैं. इन हमलों में हजारों आम नागरिकों की भी मौत हुई है. गाजा की मौजूदा स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी चिंता व्यक्त की है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बांग्लादेश के हिंदू मंदिर से चोरी हो गया मां काली का कीमती मुकुट, PM मोदी ने किया था भेंट
इजरायल ने गाजा में शरणार्थी शिवर पर किया हमला, 27 की मौत, कई घायल
डिजिटल लाइब्रेरी इंटरनेट आर्काइव पर बड़ा हमला, 3.1 करोड़ यूजर्स का डाटा हुआ लीक
Next Article
डिजिटल लाइब्रेरी इंटरनेट आर्काइव पर बड़ा हमला, 3.1 करोड़ यूजर्स का डाटा हुआ लीक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com