विज्ञापन
This Article is From Feb 26, 2015

मृत्युदंड पर विचार कर रहा इंडोनेशिया : एबॉट

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने गुरुवार को कहा कि, इंडोनेशिया गंभीरता से दो ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को मृत्युदंड देने के बारे में अपने रुख पर विचार कर रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया ने अपने दो नागरिकों एंड्र्यू चान (31) और म्यूरान सुकुमारन (33) को क्षमादान देने के लिए इंडोनेशिया सरकार से आग्रह किया है, जिन्हें 2005 में इंडोनेशिया से 8.3 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी ऑस्ट्रेलिया से करने के लिए दोषी ठहराते हुए मौत की सजा सुनाई गई है।

इस सप्ताह के पूर्व में चान और सुकुमारन की क्षमा दान याचना की समीक्षा करने का आवेदन रद्द कर दिया गया था। एबॉट सहित ऑस्ट्रेलिया के प्रतिनिधि हालांकि लगातार फोन पर इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ संपर्क बनाए हुए हैं।

एबॉट ने कहा, 'यह सकारात्मक संकेत है कि उनसे बातचीत हुई है।' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे नहीं लगता कि यह उन दो युवा ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों के हित में होगा कि मैं बातचीत सार्वजनिक कर दूं। महत्वपूर्ण बात यह है कि राष्ट्रपति (विडोडो) हमारी स्थिति को समझते हैं, और मुझे लगता है कि वह गंभीरता से इस मुद्दे को लेकर इंडोनेशिया के रुख पर विचार कर रहे हैं।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com