सिडनी में हमलावर से कैसे बचा भारतीय मूल का जोड़ा, बताई आपबीती

सिडनी से शोई घोषाल ने बताया कि जब हमला हुआ तो वह और उनके पति देबाशीष चक्रवर्ती बॉन्डी जंक्शन के वेस्टफील्ड शॉपिंग सेंटर में थे.  

सिडनी में हमलावर से कैसे बचा भारतीय मूल का जोड़ा, बताई आपबीती

घोषाल ने बताया कि हमले के वक्‍त वह अपने पति के साथ शॉपिंग सेंटर में थी.

सिडनी:

सिडनी (Sydney) के एक व्यस्त शॉपिंग सेंटर में शनिवार को एक व्यक्ति ने चाकू मारकर छह लोगों की हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को गोली मार दी, जिससे  उसकी मौत हो गई. चाकू मारने की इस घटना के दौरान भारतीय मूल (Indian-Origin) का एक जोड़े ने पीछे के कमरे में छिपकर अपनी जान बचाई और दर्जनों लोगों के साथ खुद को गत्ते के बक्‍सों में बंद कर लिया. एक मीडिया रिपोर्ट ने यह जानकारी दी है. सिडनी से शोई घोषाल ने बीबीसी को बताया कि जब हमला हुआ तो वह और उनके पति देबाशीष चक्रवर्ती  बॉन्डी जंक्शन के वेस्टफील्ड शॉपिंग सेंटर में थे.  

उन्‍होंने बताया कि कैसे वे एक दुकान के अंदर थे जब यह साफ हो गया था कि कुछ गड़बड़ है. घोषाल ने कहा कि उन्होंने कुछ लोगों को दुकान के अंदर भागते देखा और सोचा कि आग लग गई है, लेकिन "लोग कह रहे थे कि कोई चाकू मार रहा है."

उन्‍होंने कहा कि "हम पीछे के कमरे में एक स्टोर रूम में चले गए और खुद को अंदर बंद करने के लिए बक्सों का इस्तेमाल किया.” उसने अनुमान लगाया कि अंदर 20 से 25 लोग छिपे हुए थे.

यह बहुत भयानक था : शोई घोषाल  

घोषाल ने कहा कि एक बुजुर्ग महिला अपने पति के लिए रो रही थीं, जो उस वक्‍त बाहर थे. उन्होंने बताया कि जब उन्‍होंने पुलिस को फोन किया तो बताया गया कि क्या हो रहा था और उनसे कहा गया कि "वहां रहें और शांत रहें." बाद में इन सभी लोगों को मॉल के आपातकालीन निकास के माध्यम से निकाला गया, जहां उन्हें पुलिस की कई कारें दिखाई दीं. 

उन्‍होंने बीबीसी को बताया, “यह बहुत ही भयानक था. यह आपके दिमाग में चलता है कि आप पीड़ितों में से एक हो सकते हैं. हम आभारी हैं कि हम सुरक्षित हैं और हमारी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जो पीड़ित हुए हैं. यह उनके परिवारों के लिए भयानक है.'' 

पुलिस ने कहा कि चार महिलाओं और एक पुरुष की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि पांचवीं महिला की अस्पताल में मौत हो गई. 

नौ महीने के बच्‍चे सहित हमले में 8 घायल 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी के आसपास के अस्पतालों में आठ घायलों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें एक नौ महीने का बच्चा भी शामिल है. 

अधिकारियों का कहना है कि संदिग्ध 40 साल का था और उसकी औपचारिक पहचान की प्रतीक्षा की जा रही है. उन्‍होंने कहा कि उसकी मंशा के बारे में "अटकल लगाना जल्दबाजी होगी." 

पुलिस ने कहा कि घटनास्थल के पास मौजूद एक वरिष्ठ महिला अधिकारी ने सबसे पहले प्रतिक्रिया दी. संदिग्ध ने उन पर हमला किया, जिसके बाद उन्‍होंने उसे गोली मार दी. 

प्रधानमंत्री ने की महिला अधिकारी की प्रशंसा 

ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्‍बानीज ने महिला अधिकारी की "हीरो" के रूप में प्रशंसा की. चिकित्‍सा सहायता के आने तक महिला अधिकारी ने संदिग्‍ध को सीपीआर भी दिया, लेकिन वह नहीं बचा. पुलिस का मानना ​​है कि संदिग्ध ने अकेले ही घटना को अंजाम दिया और इससे आम लोगों को कोई खतरा नहीं है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "सिडनी हमलावर को मारा नहीं जाता तो वह रुकता नहीं, हत्या कर उसे आ रहा था मजा" : प्रत्यक्षदर्शियों ने बयां किया खौफनाक मंजर
* सिडनी के मॉल में चाकूबाजी में 5 लोगों की मौत, पुलिस ने हमलावर को भी किया ढेर
* ओला इंटरनेशनल मार्केट को कहेगी अलविदा, भारतीय बाजार पर केंद्रित करेगी ध्यान