'सड़कों पर उतरें और बता दें कि हम जिंदा कौम हैं' : अविश्वास प्रस्ताव पर वोट से पहले इमरान खान का आह्वान

पाकिस्तान नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने 28 मार्च को प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. इस पर कल मतदान होगा.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव का सामने कर रहे इमरान खान ने वोटिंग से एक दिन पहले पाकिस्तान के लोगों से अपील की है कि सड़कों पर उतरकर अपना विरोध जाहिर करें. उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा कि कल आप देखेंगे कि मैं इनका कैसे मुकाबला करता हूं. इमरान खान ने कहा कि मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आपको इसका विरोध जरूर करना है. मैं चाहता हूं कि मेरी कौम जिंदा हो. कोई और जिंदा देश होता, और उसमें ऐसा हो रहा होता तो कौम सड़कों पर होती.

इमरान खान ने कहा, 'मैं इतना चाहता हूं कि आप आज और कल सड़कों पर उतरकर विरोध करें. आपको कोई पार्टी ना निकाले, बल्कि आपका जमीर आपको बाहर निकाले. अपने मुल्क के लिए, अपने बच्चों के लिए निकले. ये चोर इसलिए सत्ता में आना चाहते हैं, ताकि ये अपने करप्शन के केस खत्म कर सकें. इन पर अरबों रुपए के करप्शन के केसे हैं. सिर्फ और सिर्फ ये लोग मुल्क से गद्दारी कर रहे हैं. इसलिए आपको निकलना चाहिए और बताना चाहिए कि आप जिंदा कौम हैं.'

इमरान खान के इस आह्वान के बाद कल ख़ासतौर पर इस्लामाबाद में तनाव और हिंसा की आशंका बढ़ गई है. हालांकि, इमरान खान ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील की है लेकिन पाकिस्तान में जिस तरह की राजनीतिक अस्थिरता है और पीटीआई की सत्ता जाने की भूमिका तैयार है. इमरान की पार्टी के कार्यकर्ता शांति बनाए रखेंगे. समें पाकिस्तान के जानकारों को शक है.

इमरान खान बोले, मुझे तीन विकल्प दिए गए : इस्तीफा, अविश्वास प्रस्ताव और चुनाव

बता दें, पाकिस्तान नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने 28 मार्च को प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. इस पर कल मतदान होगा. इमरान खान को उन्हें प्रधानमंत्री पद से बेदखल करने की विपक्ष की कोशिश को नाकाम करने के लिए 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में 172 वोट की जरूरत है. हालांकि, विपक्ष ने अपने पक्ष में 175 सांसदों का समर्थन हासिल होने का दावा किया और प्रधानमंत्री से फौरन इस्तीफा देने की मांग की है.

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले इमरान खान बोले, 'मेरी जान को है खतरा'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल असेंबली में बहुमत खोने के बावजूद बृहस्पतिवार को देश को संबोधित करते हुए कहा था कि वह इस्तीफा नहीं देंगे और ‘अंतिम गेंद तक खेलेंगे.' साथ ही, उन्होंने कहा कि वह रविवार को होने वाले अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान का सामना करेंगे, जिसमें फैसला होगा कि देश किस दिशा में जाएगा। राष्ट्र के नाम सीधे प्रसारण वाले एक संबोधन में खान ने कहा था कि अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान का चाहे जो भी नतीजा आए, वह और अधिक मजबूत होकर लौटेंगे.