वैश्विक समुदाय अफगानिस्तान से अलग न हो, अन्यथा गंभीर परिणाम होंगे : पाकिस्तानी विदेश मंत्री

शाह महमूद कुरैशी ने कहा- अंतरराष्ट्रीय समुदाय को साथ देना चाहिए, मानवीय सहायता दी जानी चाहिए, अफगानिस्तान में अर्थव्यवस्था को तबाह न होने दिया जाए

वैश्विक समुदाय अफगानिस्तान से अलग न हो, अन्यथा गंभीर परिणाम होंगे : पाकिस्तानी विदेश मंत्री

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो).

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अफगानिस्तान से अलग नहीं होना चाहिए क्योंकि अतीत की गलतियों को बार-बार दोहराने तथा युद्धग्रस्त देश की अर्थव्यवस्था तबाह होने के गंभीर परिणाम होंगे. द्विपक्षीय संबंधों और क्षेत्रीय स्थिति पर चर्चा करने के लिए दो दिन की पाकिस्तान यात्रा पर पहुंचे जर्मनी के विदेश मंत्री हीको मास के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कुरैशी ने कहा कि अफगानिस्तान के इतिहास में यह निर्णायक मोड़ है.

कुरैशी ने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय समुदाय को साथ देना चाहिए. मानवीय सहायता दी जानी चाहिए. अफगानिस्तान में अर्थव्यवस्था को तबाह न होने दिया जाए.'' उन्होंने कहा कि अतीत की गलतियों को बार-बार दोहराना और अफगानिस्तान को अलग छोड़ना कोई विकल्प नहीं है तथा इसके ‘‘गंभीर परिणाम'' होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कुरैशी ने कहा कि अफगानिस्तान में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय का सहयोग आवश्यक है और जर्मनी के विदेश मंत्री स्थिति को बेहतर ढंग से समझेंगे.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)