विज्ञापन
This Article is From Jul 25, 2016

दक्षिणी जर्मनी में बार में बम लगाते समय विस्फोट, हमलावर की मौत, 12 घायल

दक्षिणी जर्मनी में बार में बम लगाते समय विस्फोट, हमलावर की मौत, 12 घायल
आंसबाख में धमाके के बाद आपदा दल मौके पर पहुंचे (तस्वीर- रॉयटर्स)
बर्लिन: दक्षिणी जर्मनी के एक बार में बम लगाते समय उसमें विस्फोट हो जाने से हमलावर सीरियाई शरणार्थी की मौत हो गई और इस दौरान कम से कम 12 अन्य लोग घायल हो गए।

यह बावेरिया में एक सप्ताह के भीतर हुआ तीसरा हमला है। यह जानकारी प्राधिकारियों ने दी। डीपीए के अनुसार क्षेत्रीय गृह मंत्री जाओचिम हेर्रमैन ने बताया कि 27 वर्षीय व्यक्ति पास में हो रहे पॉप संगीत समारोह को निशाना बना रहा था। शरण संबंधी उसका आवेदन एक वर्ष पहले अस्वीकार कर दिया गया था।

आंसबाख के मध्य स्थित एक बार के समक्ष कल रात करीब 10 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुए विस्फोट के बाद कन्सर्ट से करीब 2500 लोगों को निकाला गया। पुलिस ने शहर के बीच स्थित इलाके को घेर लिया है और आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर मौजूद हैं। बम विशेषज्ञ भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि विस्फोट किस कारण हुआ।

पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘शहर के मध्य में एक विस्फोट हुआ और इस दौरान एक व्यक्ति मारा गया है। ताजा जांच से यह पता चलता है कि इसी व्यक्ति ने विस्फोट किया है।’’एक महिला प्रवक्ता ने ज्यादा जानकारी दिए बिना ही बताया कि 12 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से तीन की हालत गंभीर है। क्षेत्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता माइकल सीफेनर ने कहा कि विस्फोट ‘‘जानबूझकर किया गया था।’’ अधिकारी विस्फोट के सटीक कारण के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। म्यूनिख में गोलीबारी में नौ लोग मारे गए थे और ट्रेन में कुल्हाड़ी से किए गए हमले में कई लोग घायल हो गए थे।

यूरोप पिछले कुछ महीनों से कई घातक हमलों का शिकार हो रहा है। इन हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह ने ली है। इन हमलों में ब्रसेल्स में हुई बमबारी और फ्रांस के नीस में बास्तील दिवस समारोह में किए गए जनसंहार की घटना शामिल हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com