"भयानक वैरिएंट" है कोविड का डेल्टा स्ट्रेन, US के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने कहा

राष्‍ट्रपति बाइडन के सलाहकार व अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउची ने कहा, "यह स्पष्ट है कि डेल्टा स्ट्रेन एक खतरनाक वैरिएंट है. एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को संक्रमित करने की इसकी क्षमता काफी अधिक है."

(फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर में डेल्टा वैरिएंट ने जमकर हाहाकार मचाया. कोविड के डेल्टा वैरिएंट को लेकर पूरी दुनिया चिंतित है. इस बीच, अमेरिका के शीर्ष कोरोना वायरस सलाहकार डॉक्टर एंथनी  फाउची ने रविवार (स्थानीय समयानुसार) को कोविड-19 के डेल्टा स्ट्रेन को "भयानक वैरिएंट"  करार दिया है. उन्होंने कहा कि इस वैरिएंट में एक इंसान से दूसरे इंसान में संक्रमण फैलाने की क्षमता काफी ज्यादा है. 

राष्‍ट्रपति बाइडन के सलाहकार व अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउची ने कहा, "यह स्पष्ट है कि डेल्टा स्ट्रेन एक खतरनाक वैरिएंट है. एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को संक्रमित करने की इसकी क्षमता काफी अधिक है." उन्होंने कहा कि अमेरिका में कोरोना के खिलाफ इस्तेमाल हो रही कोविड वैक्सीन बहुत अच्छा काम कर रही है और डेल्टा वैरिएंट से सुरक्षा कर रही है. 

उन्होंने कहा, "बुरी खबर यह है कि हमारे सामने एक बहुत खतरनाक वैरिएंट है, अच्छी बात यह है कि हमारे पास एक वैक्सीन है, जो इसके खिलाफ काम करती है."  द हिल ने एबीसी को दिए साक्षात्कार का हवाला दिया. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com