विज्ञापन
This Article is From Oct 07, 2016

मॉरीशस में मिला पंख का टुकड़ा 239 यात्रियों के साथ लापता हुए विमान MH370 का ही

मॉरीशस में मिला पंख का टुकड़ा 239 यात्रियों के साथ लापता हुए विमान MH370 का ही
कुआलालंपुर: मलेशिया ने आज कहा कि मॉरिशस में मिला विमान के मलबे का टुकड़ा मलेशिया एयरलाइंस के लापता विमान MH370 का ही है. मार्च 2014 में लापता हुए इस विमान में 239 यात्री और क्रू सदस्य सवार थे.

बोइंग 777 विमान कुआलालंपुर से बीजिंग जाने के दौरान बीच रास्ते में ही लापता हो गया था. इसका पता लगाने के लिए पिछले दो वर्षों से तलाशी अभियान जारी था.

पंख के फ्लैप का टुकड़ा मई में मिला था और इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो के विशेषज्ञों ने इसका विश्लेषण किया. ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो आस्ट्रेलिया के पश्चिम तट के निकट महासागर के दूरस्थ क्षेत्र में विमान की तलाश का नेतृत्व कर रहा है. एजेंसी ने एक बयान में कहा कि जांचकर्ताओं ने पाया कि मलबे में मिला पंख लापता बोइंग 777 का हिस्सा है. मलेशिया के परिवहन मंत्री लियोन तियोंग लाई ने भी इस बात की पुष्टि की है.

इससे पहले मिले विमान के दो टुकड़े लापता जेट के होने की पुष्टि हुई थी. इनमें से पहले टुकड़ा जुलाई 2015 में रीयूनियन द्वीप के पास, जबकि दूसरा तंजानिया के तट के करीब पेंबा द्वीप के किनारे मिले थे. हालांकि अभी तक मलबे से मिली कोई भी वस्तु यह पता करने में मदद नहीं कर पाई है कि मुख्य मलबा समुद्र में कहां स्थित है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com