Covid in China : चीन में फिर कहर बरपा रहा है कोरोना, 1 दिन में 20 हजार से ज्यादा मामले आए सामने

China Covid Cases : चीन में कोरोना एक बार फिर खतरनाक रूप लेता दिख रहा है. बुधवार को देशभर में कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए. जो कि महामारी की शुरुआत के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले हैं

Covid in China : चीन में फिर कहर बरपा रहा है कोरोना, 1 दिन में 20 हजार से ज्यादा मामले आए सामने

Covid Cases in china : चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े

बीजिंग:

चीन में बुधवार को 20,000 से अधिक कोविड -19 मामले दर्ज किए गए. जो कि महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक से सबसे ज्यादा संक्रमण मामलों की संख्या है. शंघाई में लॉकडाउन और जीरो कॉविड पॉलिसी लागू होने के बावजूद वायरस मामले बढ़े हैं. मार्च तक, चीन ने लॉकडाउन, सामूहिक परीक्षण और अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर सख्त प्रतिबंधों के साथ दैनिक मामलों पर काबू पा रखा था. लेकिन हाल के हफ्तों में केसलोएड प्रति दिन हजारों की संख्या में पहुंच चुके हैं.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने एक बयान में कहा, "चीन ने बुधवार को 20,472 संक्रमण दर्ज किए, वहीं इस दौरान कोई नई मौत नहीं हुई." इनमें से अधिकांश मामले बिना लक्षण वाले मरीजों के हैं. मगर शंघाई में सबसे ज्यादा मामले उजागर हो रहे हैं. 25 मिलियन की आबादी वाले इस शहर ने पिछले सप्ताह कई चरणों में लॉकडाउन लगाया, जिससे घबराहट और बड़े पैमाने पर परीक्षण के दृश्य सामने आए. शंघाई के एक शीर्ष अधिकारी ने माना है कि वित्तीय केंद्र प्रकोप के लिए "अपर्याप्त रूप से तैयार" किया गया था.

ये भी पढ़ें: US-India 2+2 वार्ता के पहले अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने एस जयशंकर को मिलाया फोन

राज्य के प्रसारक सीसीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, शहर बुधवार को पूरी आबादी पर नए सिरे से परीक्षण शुरू करेगा, ताजा भोजन की कमी और बंद आंदोलनों के कारण लोगों का गुस्सा बढ़ रहा है. चीन, में 2019 के अंत में वुहान से पहली बार कोरोनोवायरस का पता चला था. जिसके बाद चीन ने पूरी दुनिया में कैसी तबाही मचाई. इससे हर कोई वाकिफ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: आज सुबह की अंतरराष्‍ट्रीय सुर्खियां: 06 अप्रैल, 2022