नेपाल में सियासी घमासान; चीन ने अपने शीर्ष अधिकारी की नेपाल यात्रा को नहीं दी तवज्जो, कहा...

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) के अंतरराष्ट्रीय विभाग के उप मंत्री गुओ येझू के नेतृत्व में उच्च स्तरीय चीनी प्रतिनिधिमंडल ने इस सप्ताह नेपाल का दौरा किया.

नेपाल में सियासी घमासान; चीन ने अपने शीर्ष अधिकारी की नेपाल यात्रा को नहीं दी तवज्जो, कहा...

प्रतिनिधिमंडल की यात्रा अंतर-पक्षीय बातचीत बढ़ाने पर केंद्रित : चीन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बीजिंग :

चीन ने बृहस्पतिवार को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के एक शीर्ष अधिकारी की नेपाल यात्रा (Nepal Visit) को ज्यादा तवज्जो नहीं दिया और कहा कि चीन के प्रतिनिधिमंडल की यात्रा अंतर-पक्षीय बातचीत बढ़ाने पर केंद्रित थी.
अधिकारी नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के विरोधी धड़ों को एकजुट करने के लिए गए थे. सत्ताधारी दल के प्रमुख नेताओं के बीच मतभेदों (Nepal Political Crisis) को दूर करने के लिए चीन के अधिकारी नेपाल गए थे.

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) के अंतरराष्ट्रीय विभाग के उप मंत्री गुओ येझू के नेतृत्व में उच्च स्तरीय चीनी प्रतिनिधिमंडल ने इस सप्ताह नेपाल का दौरा किया और सत्ताधारी दल के शीर्ष नेताओं के साथ अलग-अलग बातचीत की ताकि उनके बीच मतभेद को दूर किया जा सके. चीनी प्रतिनिधिमंडल अपनी चार दिवसीय काठमांडू यात्रा के समापन के बाद बुधवार को स्वदेश लौटा, जबकि नेपाल में राजनीतिक संकट अब भी जारी है. 


यहां एक मीडिया ब्रीफिंग में गुओ की यात्रा के परिणाम के बारे में पूछे जाने पर चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा कि चीनी प्रतिनिधिमंडल ने नेपाल में सत्तारूढ़ दल और विपक्ष दोनों के नेताओं से मुलाकात की और अंतर-पक्षीय बातचीत पर जोर दिया. 

वीडियो: नेपाल : PM ओली ने की संसद भंग करने की सिफारिश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


  



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)