विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 08, 2017

कंसास गवर्नर ने पीएम मोदी को पत्र लिखा, 'हम सत्यमेव जयते में विश्वास करते हैं, हिंसा में नहीं'

Read Time: 2 mins
कंसास गवर्नर ने पीएम मोदी को पत्र लिखा, 'हम सत्यमेव जयते में विश्वास करते हैं, हिंसा में नहीं'
पिछले महीने भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिबोटला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी...
वॉशिंगटन: अमेरिकी प्रांत कंसास के गवर्नर सैन ब्राउनबैक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पिछले महीने भारतीय नागरिकों के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर 'गहरा अफसोस' जताया है और कहा कि उनके राज्य में नफरत और असहिष्णुता के लिए कोई स्थान नहीं है. पिछले महीने अमेरिकी नौसेना के पूर्व जवान एडम प्यूरिंटन ने गोलीबारी की थी जिसमें 32 साल के भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर श्रीनिवास कुचिबोटला की मौत हो गई थी और आलोक मदसानी नामक भारतीय घायल हो गया था. कंसास की घटना और भारतीय मूल के लोगों के खिलाफ नस्ली नफरत के अपराधों के ताजा मामलों से यहां का भारतीय समुदाय स्तब्ध है.

ब्राउनबैक ने लिखा, "कंसास प्रांत के गवर्नर के तौर पर मैं श्रीनिवास कुचिबोटला और आलोक मदसानी के खिलाफ अंजाम दी गई हिंसा की भयावह घटना को लेकर गहरा दुख और अफसोस प्रकट करना चाहता हूं. कंसास के लोग भी मेरे साथ स्तब्ध हैं. श्रीनू की पत्नी सुनैना और उनके परिवार के लिए हमें जो दुख हुआ है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता."

उन्होंने कहा, "श्रीनू की मौत के बाद से हमने उनकी जिंदगी पर गौर किया और मैंने बार बार यह शब्द सुना है कि वह साहसी थे और वह अपने परिवार से बहुत प्यार करते थे तथा वह बड़ों सम्मान करते थे. हम श्रीनू की साहस, प्रेम और सम्मान की मिसाल को जिंदा रखने का प्रयास करेंगे." इस पत्र पर तीन मार्च की तिथि है. ब्राउनबैक ने कहा कि कंसास में नफरत और असहिष्णुता के लिए कोई स्थान नहीं है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;