विज्ञापन
This Article is From Sep 17, 2014

तेजी से बढ़ रही है इबोला महामारी : बराक ओबामा

तेजी से बढ़ रही है इबोला महामारी : बराक ओबामा
वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने चेतावनी देते हुए कहा कि पश्चिम अफ्रीका में इबोला महामारी बहुत तेजी से फैल रही है और वैश्विक सुरक्षा के लिए संभावित खतरा खड़ा कर रही है।

ओबामा ने अटलांटा में रोग नियंत्रण एवं संरक्षण केंद्र का दौरा किया और कहा, अगर महामारी को अभी नहीं रोका गया तो गहन राजनैतिक, आर्थिक और सुरक्षा उलझाव के साथ हम सैकड़ों हजार लोगों को संक्रमित होते देखेंगे।

राष्ट्रपति ने पश्चिम अफ्रीका में इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए 3,000 सैनिक भेजने का आदेश दिया था, जिसके बाद उन्होंने आपदा नियंत्रण एवं संरक्षण केंद्र का दौरा किया। व्हाइट हाउस प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने मंगलवार को बताया कि सैनिक रोगियों की सीधे देखभाल करने की बजाय, चिकित्सा पेशेवरों को संचालन और इंजीनियरिंग संबंधी सहायता देंगे।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने पिछले सप्ताह कहा था कि पश्चिम अफ्रीका में इबोला से 4,784 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 2,400 की मौत हो चुकी है।

ओबामा ने इबोला प्रभावित अफ्रीकी देशों लाइबेरिया, गिनी, सिएरा लियोन की ओर इशारा करते हुए कहा, अगर इन देशों में स्थिति खराब होती हैं, तो यह वैश्विक सुरक्षा के लिए संभावित खतरा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com