विज्ञापन
This Article is From Feb 12, 2018

सीरिया में पकड़े गए विदेशी लड़ाकों पर मुकदमा उनके अपने ही देश में चले : अमेरिका

अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस संभवत: इस सप्ताह रोम में होने वाली बैठक में यह मुद्दा उठाएंगे. गौरतलब है कि इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ रहे देशों के गठबंधन की यहां बैठक होने वाली है.

सीरिया में पकड़े गए विदेशी लड़ाकों पर मुकदमा उनके अपने ही देश में चले : अमेरिका
फाइल फोटो
नई दिल्ली: अमेरिका   ने अपने सहयोगी देशों से अनुरोध किया है कि वह सीरिया में अमेरिकी समर्थन वाले सीरियाई लोकतांत्रिक बल द्वारा बड़ी संख्या में पकड़े जा रहे युद्धबंदियों से निपटने में मदद करें. अमेरिका चाहता है कि इन सभी बंदियों के खिलाफ उनके देश में मुकदमा चलना चाहिए. अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस संभवत: इस सप्ताह रोम में होने वाली बैठक में यह मुद्दा उठाएंगे. गौरतलब है कि इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ रहे देशों के गठबंधन की यहां बैठक होने वाली है.

अमेरिका: हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 3 लोगों की मौत, राहत कार्य में जुटी कई एजेंसियां

सीरियाई लोकतांत्रिक बल ने मौजूदा वक्त में आईएस के हजारों सदस्यों को बंदी बनाया हुआ है, जिनमें सैकड़ों विदेशी लड़ाके हैं. सीरियाई लोकतांत्रिक बल द्वारा हाल ही में आईएस के बीटल्स शाखा के दो ब्रिटिश सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद यह मुद्दा और महत्वपूर्ण बन गया है. बीटल्स बंधकों का गला काटने के लिए कुख्यात है.

वीडियो :  अमेरिका ने ISIS के ठिकाने पर गिराया था बड़ा बम

अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि इन दोनों को क्यूबा स्थित गुआन्तानामो  जेल में डालना कोई विकल्प नहीं है. वहीं ब्रिटेन के नेताओं का कहना है कि वह दोनों को अपने देश वापस नहीं लाना चाहते.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com