अमेरिका: घरेलू हिंसा की शिकार अश्वेत महिला को पुलिस ने मारी गोली, फोन कर मांगी थी मदद

इस मामले पर महिला के परिवार वालों का बयान भी आया और उन्होंने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला की बेटी ज़ाइशा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "पुलिस ने झूठ बोला कि मेरी मां उन्हें धमकी दे रही थी."

अमेरिका: घरेलू हिंसा की शिकार अश्वेत महिला को पुलिस ने मारी गोली, फोन कर मांगी थी मदद

महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

लॉस एंजिल्स में एक अश्वेत महिला को पुलिसकर्मी ने गोली मार दी, जिसके कारण महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला ने घरेलू हिंसा की रिपोर्ट करने के लिए आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर 911 पर फोन किया था. लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने उसको गोली मार दी.  4 दिसंबर की शाम को, 27 वर्षीय निआनी फिनलेसन (Niani Finlayson) ने घरेलू हिंसा के एक मामले की रिपोर्ट करने के लिए 911 डायल किया था. लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग ने कहा, महिला ने आरोप लगाया कि उसका प्रेमी "उसे अकेला नहीं छोड़ेगा". इस दौरान चीखने-चिल्लाने और संघर्ष की आवाजें भी सुनाई दे रही थी.   

फोन आने के बाद पुलिस ईस्ट एवेन्यू स्थित अपार्टमेंट में पहुंची. जहां उन्हें बहस करते और चिलाने की आवाज सुनाई दी. पुलिस ने ज़बरदस्ती दरवाज़ा खोला और पाया कि महिला के हाथ में एक बड़ा चाकू था. महिला चिलाकर कह रही थी कि अपने प्रेमी को चाकू मार देगी, क्योंकि उसके प्रेमी ने उसकी नौ साल की बेटी को धक्का दिया था. महिला को रोकने के परिणामस्वरूप गोलीबारी हुई और महिला को इस दौरान गोली लग गई. महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

इससे पहले भी शेरिफ के डिप्टी टाइ शेल्टन ने कथित तौर पर ऐसी ही परिस्थितियों में एक व्यक्ति को गोली मार दी थी. जिसमें उसकी मौत हो गई थी. महिला के परिवार वालों ने शेल्टन पर मुकदमा चलाने की मांग की है.

इस मामले पर महिला के परिवार वालों का बयान भी आया और उन्होंने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला की बेटी ज़ाइशा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "पुलिस ने झूठ बोला कि मेरी मां उन्हें धमकी दे रही थी.  "वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त थी. वह हमेशा मेरे लिए मौजूद थी. यह अविश्वसनीय है कि वह चली गई है और वह वापस नहीं आ रही है. मुझे अपनी माँ की याद आती है".

ये भी पढ़ें- अमेरिका में हिंदू मंदिर की दीवारों पर लिखे खालिस्तान के समर्थन में नारे, हो रही मामले की जांच

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com