अमेरिका के अटलांटा शहर के तीन स्‍पा में गोलीबारी, छह एशियाई महिलाओं समेत 8 की मौत

गोलीबारी की यह घटना ऐसे समय सामने आई जब एशियाई अमेरिका पहले ही 'हेट क्राइम' की घटनाओं का सामना कर रहे हैं.

अमेरिका के अटलांटा शहर के तीन स्‍पा में गोलीबारी, छह एशियाई महिलाओं समेत 8 की मौत

तीन स्‍पा में मंगलवार को की गई गोलीबारी में छह एशियाई महिलाओं की जान गई है

खास बातें

  • पुलिस ने मामले में एक संदिग्‍ध को हिरासत में लिया
  • घटना ऐसे समय आई जब अमेरिका में बढ़ रहे 'हेट क्राइम'
  • यंग्‍स एशियन मसाज पार्लर में हुई फायरिंग में हुई 4 की मौत

अमेरिका के जॉर्जिया स्‍टेट के तीन स्‍पा में मंगलवार को की गई गोलीबारी में छह एशियाई महिलाओं सहित आठ लोगों की मौत हो गई. तीन हमलों के शामिल होने के शक में 21 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया गया है. गोलीबारी की यह घटना ऐसे समय सामने आई जब एशियाई अमेरिकी पहले ही 'हेट क्राइम' की घटनाओं का सामना कर रहे हैं. इस समुदाय के खिलाफ हाल में हेट क्राइम की घटनाओं में इजाफा हुआ है.पुलिस के अनुसार, जॉर्जिया की राजधानी अटलांटा के उपनगर एकवर्थ के यंग्‍स एशियन मसाज पार्लर पर हुई घटना में चार लोगों की मौत हुई, इमसें दो एशियाई महिलाएं और एक श्‍वेत महिला है. एक श्‍वेत पुरुष की भी हमले में जान गई है. एक व्‍यक्ति घायल हुआ है. उत्तरपूर्वी अटलांटा में एक स्पा में तीन महिलाएं मारी गईं जबकि एक अन्य स्पा में एक और महिला मारी गई.


उन्होंने बताया कि ऐसा लगता है कि ये चारों महिलाएं एशियाई थीं. अटलांटा पुलिस के अधिकारियों को स्थानीय समयानुसार शाम करीब 5: 50 बजे एक स्पा में गोलीबारी की सूचना मिली, वहां तीन महिलाएं मृत पाई गईं और उनके शरीर पर गोली लगने के निशान थे. जब अधिकारी घटनास्‍थल पर ही तफ्तीश कर रहे थे तभी उन्हें एक और स्पा में गोलीबारी की सूचना मिली और वहां एक महिला की जान गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले, शाम करीब 5 बजे अटलांटा से करीब 50 किलोमीटर उत्तर में एकवर्थ शहर में ‘यंग्स एशियन मसाज पार्लर' में पांच लोगों को गोली लगने की सूचना मिली, इनमें से चार की मौत हो गई. गवर्नर ब्रायन केम्प ने मंगलवार की शाम ट्वीट किया, ‘‘हमारा पूरा परिवार इस हिंसा के शिकार पीड़ितों के लिए प्रार्थना कर रहा है.''अधिकारियों के मुताबिक, फायरिंग से कुछ मिनट पहले शाम करीब साढ़े चार बजे एकवर्थ गोलीबारी के एक संदिग्ध को निगरानी वीडियो में देखा गया. वुडस्टॉक के रहने वाले रॉबर्ट आरोन लॉन्ग को हिरासत में लिया गया है. पुलिस के अनुसार, एक वीडियो फुटेज में हमलों के समय अटलांटा के स्पा वाले इलाके में भी संदिग्ध का वाहन देखा गया है 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)