विज्ञापन
This Article is From May 18, 2016

बगदाद के अलग-अलग बाजारों में कई विस्फोट, कम से कम 54 लोगों की मौत

बगदाद के अलग-अलग बाजारों में कई विस्फोट, कम से कम 54 लोगों की मौत
फाइल फोटो
बगदाद: बगदाद में मंगलवार को शिया बहुल इलाके में स्थित बाजारों में हुए बम विस्फोटों में कम से कम 54 लोग मारे गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब इराकी सुरक्षा बल इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन का मुकाबला कर रहे हैं।

एक ऑनलाइन बयान में आईएस ने मंगलवार के भीषण विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है, जो बगदाद के पूर्वोत्त्तर शाब इलाके में हुआ। वहां कम से कम 28 लोग मारे गए, जबकि 65 अन्य घायल हो गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हमले में सड़क किनारे एक बम विस्फोट हुआ, जिसके बाद लोग पीड़ितों की मदद करने के लिए जमा हुए तभी एक और आत्मघाती हमला हुआ। आईएस के बयान में बताया गया है कि हमले को एक इराकी ने अंजाम दिया, जिसने शिया मिलीशिया के सदस्यों को निशाना बनाया।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाब हमले के कुछ देर बाद दक्षिणी बगदाद के शिया बहुल डोरा इलाके में एक फल एवं सब्जी बाजार में एक कार बम विस्फोट हुआ। इसमें आठ लोग मारे गए और 22 अन्य घायल हो गए।

बगदाद के पूर्वी पड़ोसी शिया बहुल सद्र शहर में एक आत्मघाती कार बम विस्फोट ने एक बाजार को निशाना बनाया, जिसमें 18 लोग मारे गए, जबकि 35 अन्य घायल हो गए।

तेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इससे पहले मंगलवार को इराकी तेल कामगारों ने उत्तर बगदाद स्थित एक प्राकृतिक गैस संयंत्र में काम शुरू कर दिया। दो दिन पहले आईएस के एक हमले में वहां कम से कम 14 लोग मारे गए थे।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com