विज्ञापन

देहरादून के घंटाघर की टिक-टिक थमी, घड़ियों से सामान ले उड़े चोर

क्लॉक टावर की जो घंटियां है वह आसपास के लोगों को सुनाई देती थी. लेकिन अब कई दिनों से नहीं सुनाई दे रही है वजह ये है इसकी जो घड़ियां है उसकी वायर और पैनल चोरी हो गया है और यह देहरादून के सेंटर में स्थित है.

देहरादून के घंटाघर की टिक-टिक थमी, घड़ियों से सामान ले उड़े चोर
क्लॉक टावर में तीसरी बार चोरी
देहरादून:

आमतौर पर घरों में चोरी सामान्य बात है. लेकिन अगर शहर के सेंटर से ही पुलिस की आंखों के सामने चोरी हो जाए तो आप क्या कहेंगे. देहरादून की पहचान क्लॉक टावर से चोर घड़ियों का सामान ही ले उड़े और अब पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. देहरादून के क्लॉक टावर से कई सामान चोरी हो गए. यह ऐतिहासिक क्लॉक टावर है यह एक मात्र ऐसा टावर है जिसकी 6 साइड है और वहां पर घड़ियां लगी हुई है.

नहीं सुनाई दे रही क्लॉक टावर की टिक-टिक

इस क्लॉक टावर की जो घंटियां है वह आसपास के लोगों को सुनाई देती थी. लेकिन अब कई दिनों से नहीं सुनाई दे रही है वजह ये है इसकी जो घड़ियां है उसकी वायर और पैनल चोरी हो गया है और यह देहरादून के सेंटर में स्थित है. हैरानी की बात तो ये है कि सामने पुलिस की पिकेट है और सीसीटीवी लगाए गए हैं. मगर फिर भी चोर आते हैं और इसका सामान चोरी कर के ले जाते हैं.

क्लॉक टावर में तीसरी बार चोरी

देहरादून के नगर आयुक्त ने इस मामले में पुलिस में FIR करने के निर्देश दिए हैं. पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है. देहरादून नगर निगम के नगर आयुक्त गौरव गोयल ने कहा कि हमारे इंजीनियर से बात हुई है उनके द्वारा बताया गया है कि वहां पर चोरी हुई है हमारी सारी वायरिंग और पैनल चोरी कर लिए गए हैं. थाने में FIR करने के निर्देश दिए गए हैं. इससे पहले भी दो बार क्लॉक टावर में चोरी हुई है जिसमें तहरीर दी गई थी और तीसरी बार फिर चोरी हुई है और तहरीर दी गई है. देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि नगर निगम से तहरीर आई है, लेकिन क्लॉक टावर के सभी डोर और चैनल होते हैं वह लॉक है और इन सब की चाबियां नगर निगम के पास रहती है. इसमें बताया गया है चौकी प्रभारी उस जगह का निरीक्षण करें.

सवालों के घेरे में पुलिस और नगर निगम 

अगर उसमें सभी ताले लगे हुए हैं और चैनल बंद है और उसके निरीक्षण के बाद ही कुछ चीज स्पष्ट हो पाएंगी. ताला खुला था या अन्य कोई बात है, खराब हुई है यह चेक करने के बाद ही साफ हो पाएगा. इससे पहले भी दो बार क्लॉक टावर की में चोरी हुई है लेकिन उससे भी सबक नहीं लेते हुए कोई पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. अब ऐसे में न सिर्फ सवाल पुलिस के काम पर सवाल उठा रहे हैं बल्कि नगर निगम के इंतजामों सवालों के घेरे में है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रुद्रप्रयाग में केदारनाथ पैदल मार्ग पर बड़ा हादसा, पहाड़ दरकने से 3 श्रद्धालुओं की मौत
देहरादून के घंटाघर की टिक-टिक थमी, घड़ियों से सामान ले उड़े चोर
उत्तराखंड के 'धंसते शहर' में खतरनाक इमारतों को लाल रंग से चिह्नित किया गया
Next Article
उत्तराखंड के 'धंसते शहर' में खतरनाक इमारतों को लाल रंग से चिह्नित किया गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com