विज्ञापन

Video: राहुल गांधी के पुतले के लिए यूपी पुलिस और BJP कार्यकर्ताओं के बीच चली रस्साकशी

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी की ओर से हाल ही में अमेरिका की यात्रा के दौरान आरक्षण पर दिए गए बयान के विरोध में मार्च निकाला.

Video: राहुल गांधी के पुतले के लिए यूपी पुलिस और BJP कार्यकर्ताओं के बीच चली रस्साकशी
हापुड़ पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की राहुल गांधी का पुतला जलाने की कोशिश नाकाम कर दी.
हापुड़:

उत्तर प्रदेश (UP) के हापुड़ जिले में शुक्रवार को कुछ पुलिसकर्मियों और बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं के बीच एक अजीबोगरीब रस्साकशी देखने को मिली. दोनों पक्षों में विवाद का कारण कांग्रेस (Congress) के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का पुतला था. 

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान आरक्षण पर दिए गए बयान के विरोध में मार्च निकाला. उन्होंने उनका पुतला जलाने की भी कोशिश की. हालांकि पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं का यह प्रयास सफल नहीं होने दिया. घटना की तस्वीरों में पुलिसकर्मी पुतले के टुकड़े छीनकर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं और बीजेपी कार्यकर्ता उनका पीछा करते हुए दिख रहे हैं.

अमेरिका में जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी के छात्रों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने के बारे में तब सोचेगी जब "भारत एक निष्पक्ष स्थान होगा." उन्होंने दावा किया था कि अभी ऐसा नहीं है.

बीजेपी के सांसद भोला सिंह ने कहा, "राहुल गांधी जी कांग्रेस के बहुत वरिष्ठ नेता हैं. वे लोकसभा में विपक्ष के नेता हैं. उन्होंने अमेरिका जाकर ऐसा बयान दिया है... यह बहुत निंदनीय बयान है." 

उन्होंने कहा, "विरोध प्रदर्शन में अनुसूचित जाति के सभी कार्यकर्ता मौजूद थे. उन्हें देशवासियों, सभी एससी, एसटी और ओबीसी लोगों से माफी मांगनी चाहिए."

राहुल गांधी की टिप्पणी की कड़ी निंदा हुई. इसके बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा, "कल किसी ने मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया कि मैं आरक्षण के खिलाफ हूं. लेकिन मैं यह स्पष्ट कर दूं, मैं आरक्षण के खिलाफ नहीं हूं. हम 50 प्रतिशत की सीमा से आगे आरक्षण लेंगे." 

राहुल गांधी के बयान को  लेकर उन पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब भी उन्हें कुछ "बकवास" कहना होता है, तो वे अमेरिका में ऐसा कहते हैं. शाह ने कहा, "वे हम पर आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाते हैं और उन्होंने (राहुल) वहां (अमेरिका में) अंग्रेजी में कहा कि वे आरक्षण खत्म कर देंगे."

उन्होंने कहा, "आप यह कैसे करेंगे? यह हमारी सरकार है. जब तक संसद में बीजेपी का एक भी सांसद है, दलितों और पिछड़ों का आरक्षण खत्म नहीं हो सकता." 

(मोहम्मद अदनान के इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें -

ऊर्जा मंत्री का पुतला जला रहे थे कांग्रेस जिलाध्यक्ष, खुद के पायजामे में लगी आग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महाराष्ट्र में 300 करोड़ रुपये के गबन का आरोपी बन गया साधु! मथुरा में पुलिस ने धरदबोचा
Video: राहुल गांधी के पुतले के लिए यूपी पुलिस और BJP कार्यकर्ताओं के बीच चली रस्साकशी
लाल टोपी वो भी पहन सकते हैं, जिनके बाल नहीं : CM योगी पर अखिलेश यादव का पलटवार
Next Article
लाल टोपी वो भी पहन सकते हैं, जिनके बाल नहीं : CM योगी पर अखिलेश यादव का पलटवार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com