VIDEO: RPF के हेड कांस्टेबल ने बचाई महिला की जान, CCTV में कैद हुई घटना 

वाराणसी के कैंट स्टेशन पर महिला पानी लेने के लिए नीचे उतरी थी. इस दौरान ट्रेन चलने लगी. महिला ने दौड़कर ट्रेन पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उनका पैर फिसल गया. 

वाराणसी :

वाराणसी (Varanasi) के कैंट स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल के एक हेड कांस्टेबल की सूझबूझ और तत्परता के चलते एक महिला की जान बच गई. चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश के दौरान महिला का पैर फिसल गया. इसके बाद वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की दूरी में फंस गई. इस दौरान हेड कांस्टेबल ने महिला का हाथ पकड़कर उसे पहियों के नीचे जाने से बचाया. यह घटना रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. 

जानकारी के मुताबिक, पार्वती नाम की महिला ट्रेन नंबर 14005 से यात्रा कर रही थी. महिला बिहार के दुरौंधा स्टेशन से सवार हुई थी और उन्हें आनंद विहार जाना था. वाराणसी के कैंट स्टेशन पर महिला पानी लेने के लिए नीचे उतरी थी. इस दौरान ट्रेन चलने लगी. महिला ने दौड़कर ट्रेन पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उनका पैर फिसल गया. 

महिला ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की जगह में गिरी. उसी वक्त कोच के दरवाजे पर खड़े रेलवे सुरक्षा बल के हेड कांस्टेबल राजेश कुमार सिंह ने महिला का हाथ पकड़ लिया. इसके चलते महिला ट्रेन के पहिये तक नहीं पहुंची. हालांकि ट्रेन चल चुकी थी और इसलिए महिला कुछ दूर तक ट्रेन के साथ आगे घिसटती रही. 

ट्रेन के गार्ड ने जब इस घटना को देखा तो ट्रेन को रुकवाया गया और महिला को निकाला गया. हेड कांस्टेबल की सूझबूझ और तत्परता के चलते महिला की जान बच सकी.  

ये भी पढ़ेंः 

* जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम आगे बढ़े लेकिन जनसांख्यिकी संतुलन का भी रखें ध्‍यान : सीएम योगी
* "यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए पीएम मोदी और राजनाथ सिंह से मांगा समर्थन
* 'अग्निवीरों' के लिए सरकार की नई घोषणा, रक्षा मंत्रालय में नौकरी के लिए मिलेगा 10% आरक्षण; राजनाथ सिंह ने दी मंजूरी

देश प्रदेश : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की अदालत ने जुबैर के खिलाफ वारंट जारी किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com