"हमारे प्रयास काफी थे, लेकिन... ": UP चुनाव में AIMIM को आधा फीसदी से भी कम वोट मिलने पर ओवैसी

AIMIM की मुस्लिम वोटों को लुभाने की कोशिश सिरे नहीं चढ़ सकी है. आलम ये है कि पार्टी को आधा फीसदी से भी कम वोट मिला है. इसके बाद पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा है कि परिणाम हमारी उम्‍मीदों के अनुरूप नहीं आए हैं. 

ओवैसी ने बीजेपी की जीत पर कहा कि मैं जनता के फैसले का सम्मान करता हूं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

Uttar Pradesh Assembly Results: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन (All India Majlis-E-Ittehadul Muslimeen) को करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी है. मुस्लिम वोटों को लुभाने की पार्टी की कोशिश सिरे नहीं चढ़ सकी है. आलम ये है कि पार्टी को आधा फीसदी से भी कम वोट मिला है. इसके बाद पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा है कि परिणाम हमारी उम्‍मीदों के अनुरूप नहीं आए हैं. 

ओवैसी ने कहा, "यूपी की जनता ने बीजेपी को सत्ता देने का फैसला किया है. मैं जनता के फैसले का सम्मान करता हूं. मैं एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्षों, कार्यकर्ताओं, सदस्यों और जनता को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हमें वोट दिया. हमारे प्रयास काफी थे, लेकिन परिणाम हमारी उम्मीदों के अनुरूप नहीं आए. हम फिर से कड़ी मेहनत करेंगे".  

 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में असुदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के अधिकतर उम्मीदवार पांच हजार मतों के आंकड़े को पार नहीं कर पाए हैं और राज्य के मतदाताओं ने उन्हें बुरी तरह नकार दिया है. उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 विधानसभा सीटों में अभी तक आए रुझान के आधार पर एआईएमआईएम को इस बार आधा फीसदी से भी कम मत मिलता हुआ नजर आ रहा है. 

UP Election Results : यूपी में नहीं चला 'ओवैसी फैक्टर', AIMIM को आधा फीसदी से भी कम वोट मिला

ओवैसी ने अपने उम्मीदवार उन्ही सीटों पर उतारे थे, जहां मुस्लिम बाहुल्‍य था. हालांकि प्रदेश के मुसलमानों सहित विभिन्न मतदाताओं ने उन्हें बुरी तरह से नकार दिया. पिछले विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने 38 सीटों पर चुनाव लड़ा था और इनमें से 37 सीटों पर उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी. 

UP चुनाव: AIMIM को बीजेपी की बी टीम बताने के आरोपों पर समर्थकों का जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com