विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2022

अखिलेश यादव का बड़ा विरोध मार्च रोका गया, योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात

विधानसभा के मानसून सत्र में शामिल होने के लिए पदयात्रा करके विधान भवन जा रहे थे समाजवादी पार्टी के विधायक और विधान परिषद सदस्य, रास्ते में रोक लिया

Read Time: 3 mins
अखिलेश यादव का बड़ा विरोध मार्च रोका गया, योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात
लखनऊ में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया.
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (UP) में विधानसभा का सत्र सोमवार को शुरू हुआ. यह सत्र एक हफ़्ते तक चलेगा. सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने योगी सरकार (Yogi Government) के खिलाफ प्रदर्शन किया. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन किया गया. सपा का विरोध मार्च पार्टी दफ़्तर से यूपी विधानसभा तक निकाला जाना था लेकिन प्रशासन ने इसे बीच में ही रोक दिया. सपा का यह प्रदर्शन मुख्य रूप से लखीमपुर में दो बहनों के साथ बलात्कार और हत्या मामले पर जल्द कार्रवाई करने की मांग को लेकर था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सपा से शिष्टाचार की उम्मीद नहीं है. विधानसभा में हर मुद्दे पर बहस के लिए तैयार हैं.

समाजवादी पार्टी के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सपा दफ़्तर से लेकर यूपी विधानसभा तक कड़े सुरक्षा इंतज़ाम किए गए थे. हज़ारों की संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं के प्रति अपराधों और कानून व्यवस्था की बदहाली समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के सभी विधायक और विधान परिषद सदस्य पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के नेतृत्व में पैदल मार्च करके विधानमंडल सत्र में हिस्सा लेने के लिए निकले थे. पार्टी के विधानसभा एवं विधानपरिषद सदस्य विधानमण्डल के मॉनसून सत्र में शामिल होने के लिए पार्टी के प्रदेश मुख्यालय से पैदल विधानसभा जा रहे थे. इस पदयात्रा का नेतृत्व पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव कर रहे थे.

पैदल मार्च में शामिल विधायकों और विधान परिषद सदस्य के हाथों में तख्तियां थीं जिन पर बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं के शोषण, कानून व्यवस्था की बदहाली, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में गड़बड़ी, बिजली संकट, किसानों नौजवानों के साथ हो रहे अन्याय से जुड़े मुद्दों का जिक्र था. सपा की यह पदयात्रा पार्टी कार्यालय से शुरू हुई थी और आगे यह राजभवन और जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा के सामने से गुजरने वाली थी. प्रशासन ने सपा कार्यकर्ताओं को रास्ते में रोक लिया और आगे नहीं जाने दिया. 

गौरतलब है कि सपा विधायकों को 14 से 18 सितंबर तक विधान भवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने धरना प्रदर्शन करना था लेकिन प्रशासन ने विभिन्न आदेशों का हवाला देते हुए उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. इसके बाद पार्टी ने अपना कार्यक्रम निरस्त करते हुए पद यात्रा निकालने का फैसला किया था.

लखीमपुर खीरी रेप मामले पर सपा नेता नाहिद लारी खान ने कहा, 'यूपी में महिलाएं डरी,सहमी हैं'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
योगी के खास IAS मनोज कुमार यूपी के नए मुख्य सचिव: जानिए क्या है यह पद, कितनी पावर और कितनी सैलरी
अखिलेश यादव का बड़ा विरोध मार्च रोका गया, योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात
Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को करेंगे वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल
Next Article
Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को करेंगे वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;