विज्ञापन
This Article is From Feb 08, 2024

Petrol Diesel Price Today: देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ बदलाव, जानें ताजा भाव

Petrol Diesel Price 8 February 2024: आज महाराष्ट्र सहित झारखंड, पंजाब, राजस्थान, तामिलनाडु, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल कीमतों में कटौती की गई है.

Petrol Diesel Price Today: देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ बदलाव, जानें ताजा भाव
Petrol And Diesel Prices In India: आज दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल और डीजल के भाव में स्थिर हैं. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

 Petrol and Diesel Price Today: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने हर दिन की तरह आज यानी 8 फरवरी को पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में बदलाव कर दिया है. सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की नई कीमते अपडेट कर दी गई हैं. जिसके मुताबिक,राष्ट्रीय स्तर पर आज पेट्रोल-डीजल के भाव (Petrol Diesel Rates) स्थिर हैं. आज देश के कई शहरों में भी पेट्रोल-डीजल के रेट नहीं बदले हैं. जबकि कई ऐसे राज्य हैं जहां आज पेट्रोल और डीजल सस्ता हो गया है और राज्यों में इसकी कीमतें बढ़ गई हैं.

ऐसे में यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल-डीजल (Today's Petrol And Diesel Prices) किस रेट पर मिल रहा है. तो चलिए जानते हैं....

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices)

अगर देश के सभी महानगरों की बात करें तो  आज राजधानी दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में आज पेट्रोल (Petrol Price Today) और डीजल (Diesel Price Today) के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

  • दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है.
  • मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है.
  • कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है.
  • चेन्नई में पेट्रोल 102.63  रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है.

जानें पेट्रोल-डीजल कहां हुआ महंगा और कहां सस्ता

आज महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price Today) में 23 पैसे की कटौती की गई है. जिसके बाद यहां पेट्रोल 106.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. जबकि डीजल का भाव (Diesel Price Today) 20 पैसे घटकर 93.13 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसके अलावा झारखंड, पंजाब, राजस्थान, तामिलनाडु, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल कीमतों में (Petrol and Diesel Prices Today) कमी आई है.

वहीं, गोवा, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, केरल, पुडुचेरी, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना में पेट्रोल और डीजल कीमतों में (Petrol Diesel Price Today) मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली है. 

SMS के जरिये पता करें पेट्रोल-डीजल का भाव

आप चाहें तो घर बैठे यह जान सकते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव पर मिल रहा है. इसके लिए सिर्फ आपको एक SMS करना होगा. अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो आपको RSP के साथ अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. इसके अलावा अगर BPCL के कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम पता कर सकते हैं. वहीं, अगर HPCL के कस्टमर हैं तो आप HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम जान कर सकते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DA में बढ़ोतरी का जल्‍द हो सकता है ऐलान
Petrol Diesel Price Today: देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ बदलाव, जानें ताजा भाव
इनकम टैक्स नहीं देना होगा, भले ही मासिक वेतन ₹70,000 हो, समझें कैसे...
Next Article
इनकम टैक्स नहीं देना होगा, भले ही मासिक वेतन ₹70,000 हो, समझें कैसे...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com