Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, बिहार-यूपी में हुआ महंगा, जानें क्या है भाव

Petrol-Diesel Prices Today 29 April 2024: सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, बिहार-यूपी में हुआ महंगा, जानें क्या है भाव

Petrol Diesel Rate In India Today: राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल की कीमत 87.62 रुपये प्रति लीटर है.

नई दिल्ली:

Petrol-Diesel Price Update:  सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी 29 अप्रैल 2024 के लिए पेट्रोल और डीजल के नए रेट (Petrol and Diesel rate in India) अपडेट कर दिए गए हैं. देश भर में हर दिन सुबह 6 बजे देश के सभी शहरों के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें (Petrol-Diesel Price Today) जारी की जाती हैं, जो कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों (Crude Oil Price) पर आधारित होती है. जिसके मुताबिक, आज राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि देश के कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल सस्ता भी हुआ है. वहीं, कई राज्य ऐसे हैं जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर हैं.

ऐसे में तेल भरवाने के लिए घर से निकलने से पहले यह जानना जरूरी है कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव पर मिल रहा है. तो चलिए जानते हैं...

महानगरों में आज पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price)

  • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर है.
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर है.
  • कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये और डीजल 90.76 रुपये प्रति लीटर है.
  • चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये और डीजल 92.34 रुपये प्रति लीटर है.

पेट्रोल-डीजल कहां सस्ता, कहां महंगा (Petrol-Diesel Rates)

राज्य स्तर पर बात करें तो आज बिहार में पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है. यहां पेट्रोल के दाम (Petrol Price in Bihar Today) 3 पैसे बढ़कर 107.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Diesel Price in Bihar) 3 पैसे बढ़कर 93.84 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. इसके अलावा आंध्रप्रदेश, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल, झारखंड, केरल, मध्यप्रदेश,में भी पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, असम, छत्तीसगढ़, गोवा, जम्मू कश्मीर,  कर्नाटक, महाराष्ट्र ,ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तरखंड और पश्चुिम बंगाल पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ है.