बैंक ऑफ इंडिया ने 444 दिनों की सावधि जमा दरें बढ़ाई, जानें अब क्या हुआ रेट

बैंक, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 444 दिनों की जमा अवधि के लिए 7.55 प्रतिशत और '2 वर्ष से 5 वर्ष से कम तक’ की अवधि के लिए 7.25 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर प्रदान कर रहा है.

बैंक ऑफ इंडिया ने 444 दिनों की सावधि जमा दरें बढ़ाई, जानें अब क्या हुआ रेट

बैंक ऑफ इंडिया ने ब्याज दरें बढ़ाई.

नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, बैंक ऑफ इंडिया ने आज से 2 करोड़ रुपये से कम की 444 दिनों की विशेष सावधि जमाराशि के लिए ब्याज दरों में वृद्धि की है. बैंक ने कहा कि इस संशोधन के बाद सामान्य ग्राहकों के लिए 444 दिनों की विशेष जमा अवधि हेतु 7.05 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर मिलेगा. बैंक, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 444 दिनों की जमा अवधि के लिए 7.55 प्रतिशत और '2 वर्ष से 5 वर्ष से कम तक' की अवधि के लिए 7.25 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर प्रदान कर रहा है.

सामान्‍य ग्राहकों के लिए 7 दिनों से 10 वर्षों में परिपक्‍व होने वाली अन्‍य सावधि जमाराशियों पर ब्याज दरें 3 प्रतिशत से 6.75 प्रतिशत के बीच हैं. संशोधित ब्‍याज दरें घरेलू, एनआरओ और एनआरई जमाराशिओं के लिए लागू हैं.

बता दें कि कुछ दिन पहले प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने नए साल 2023 की शुरुआत में अपने ग्राहकों को एक शानदार तोहफा दियाॉ. बैंक (ICICI Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की ब्याज दरों (Interest Rate) में बढ़ोतरी करने का फैसला किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैंक ने 2 करोड़ रुपये से लेकर 5 करोड़ रुपये तक की सावधि जमा (FD) पर मिलने वाली ब्याज दरों में इजाफा किया है. जिसके बाद यह नई ब्याज दरें 2 जनवरी 2023 से प्रभावी हो गई. बैंक की वेबसाइट के अनुसार, इस बदलाव के बाद अब 7 दिनों से लेकर 10 साल में मैच्योर होने वाली FD पर 4.50 फीसदी से लेकर 6.75 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है.