विज्ञापन
This Article is From Jan 12, 2023

ऑटो एक्सपो में MG मोटर्स लेकर आया हाईड्रोजन से चलने वाली कार

एमजी मोटर इंडिया की ओर से राजीव छाबा ने एनडीटीवी को बताया कि कंपनी पूरा प्रयास कर रही है कि ईवी गाड़ियों के दाम भी कम किए जाएं. बैटरी के दाम को कम करने की कोशिश जारी है.

ऑटो एक्सपो में लॉन्च एमजी की कार

ग्रेटर नोएडा:

एमजी मोटर्स ने ग्रेटर नोएडा में जारी ऑटो एक्सपो कुछ शानदार गाड़ियों को शोकेस किया है. एमजी ने ईवी प्लगइन हाइब्रिड के बाद हाईड्रोजन फ्यूल सेल ईयूनीक 7 एमपीवी गाड़ी को ल़ॉन्च किया. यह हाईड्रोजन से चलने वाली गाड़ी है.  इस गाड़ी को बाजार में उतारा है. एमजी मोटर इंडिया की ओर से राजीव छाबा ने एनडीटीवी को बताया कि कंपनी पूरा प्रयास कर रही है कि ईवी गाड़ियों के दाम भी कम किए जाएं. बैटरी के दाम को कम करने की कोशिश जारी है.

छाबा ने कहा कि हम हाईड्रोजन चलित गाड़ियों को कमर्शियलाइज करने की कोशिश कर रहे हैं. अभी इसके दाम ज्यादा है लेकिन आगे गाड़ियों के दाम कम करने की कोशिश हो रही है. कहा जा रहा है कि इस गाड़ी से एक बार फ्यूल भरने के बाद 600 किलोमीटर तक जा सकते हैं.

कंपनी का कहना है कि यह हाईड्रोजन फ्यूल गाड़ी भविष्य में तेजी से बाजार पकड़ने वाली है. कंपनी इस रेस में पीछे नहीं रहना चाहती और समय रहते ही कंपनी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. फिलहाल थर्ड जनरेशन गाड़ी है और भविष्य में 4 जनरेशन गाड़ी भी बाजार में लाने की तैयारी की जा रही है. बता दें कि एक किलो हाइड्रोजन से ये गाड़ी 100 किलोमीटर का सफर तय करती है. उन्होंने कहा कि कंपनी इस गाड़ी का प्रोडक्शन कर रही है. यह कॉन्सेप्ट कार नहीं है.

कंपनी ने नई ईवी हाल ही में लॉन्च की है. उनका कहना है कि कंपनी तीन ईवी लॉन्च करेगी. एक साल और एक 2024 में लॉन्च की जाएगी.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
नौकरी बदलने पर EPF अकाउंट ट्रांसफर करने का झंझट खत्म, ऑटोमेटिक हो जाएगा ये काम, जानें तरीका
ऑटो एक्सपो में MG मोटर्स लेकर आया हाईड्रोजन से चलने वाली कार
क्या इनकम टैक्स की पुरानी कर व्यवस्था को खत्म करने जा रही है नरेंद्र मोदी सरकार...?
Next Article
क्या इनकम टैक्स की पुरानी कर व्यवस्था को खत्म करने जा रही है नरेंद्र मोदी सरकार...?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com