भारतीय रेलवे की खास सर्विस, अब ट्रेन में सफर के दौरान आप व्हाट्सऐप से कर सकेंगे फूड ऑर्डर

आप व्हाट्सऐप नंबर 91-8750001323 पर मैसेज या फोन करके ट्रेन में सफर करते हुए अपनी पसंद के फूड ऑडर कर सकते हैं..

भारतीय रेलवे की खास सर्विस, अब ट्रेन में सफर के दौरान आप व्हाट्सऐप से कर सकेंगे फूड ऑर्डर

नई दिल्ली:

भारतीय रेलवे  (Indian Railways) ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए कई खास सर्विस ऑफर करती है. इस सेवाओं के जरिये रेल यात्रा के दौरान यात्रियों का हर तरीके से ध्यान रखा जाता है. इसी कड़ी में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म काॅरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) ने एक नई सर्विस शुरू की है. अब ट्रेन में सफर के दौरान आप व्हाट्सऐप से ऑनलाइन खाना ऑर्डर (Order Online Food by Whatsapp) कर सकते हैं. जी हां, अब आप बिना किसी टेंशन के अपने सफर का आनंद उठा सकते हैं वो भी अपनी पसंदीदा खाने का लुत्फ उठाते हुए. इस खास ई-कैटरिंग सर्विस (e-catering Services) के जरिये रेलवे ने फूड ऑर्डर करने के लिए यात्रियों के लिए व्हाट्सऐप कम्युनिकेशन शुरू किया है. 

अगर आप ट्रेन में सफर करते हुए अपनी पसंद के फूड का स्वाद लेना चाहते हैं तो आप व्हाट्सऐप नंबर 91-8750001323 पर मैसेज या फोन करके इसका मजा उठा सकते हैं. इस नंबर पर मैसेज करके ई-कैटरिंग सर्विस से जुड़े सभी सवाल-जवाब आपको मिल जाएंगे. आपके मैसेज का जवाब देने के लिए रेलवे ने पावर चैटबॉट भी शुरू किया है.

आपको बता दें कि फिलहाल ये सर्विस  कुछ चुनिंदा ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए ही उपलब्ध है. हालांकि, इस सर्विस को लेकर यात्रियों  से मिलने वाले फीडबैक और सुझावों के आधार पर इसे अन्य ट्रेनों में भी शुरू किया जाएगा. इस ई-कैटरिंग सर्विस का लाभ आईआरसीटीसी के ई-कैटरिंग फूड ऐप के माध्यम से भी उठाया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानकारी के मुताबिक, फिलहाल, आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग सर्विस के जरिये हर दिन लगभग 50 हजार यात्रियों को भोजन परोसा जा रहा हैं. यह इसकी वेबसाइट के साथ-साथ ऐप के माध्यम से उपलब्ध कराया जा रहा है, हालांकि, अब इस सेवा के व्हाट्सऐप के जरिये शुरू करने से ज्यादा से ज्यादा यात्री इसका लाभ उठा पाएंगे.