'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | शनिवार अप्रैल 17, 2021 10:56 PM IST
    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सेना (Army) की तैनाती के बारे में संवेदनशील जानकारी एक विदेशी खुफिया एजेंसी को देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी. उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान पंजाब (Punjab) के तरन तारन निवासी हरपाल सिंह के रूप में की गई है.
  • India | शनिवार अप्रैल 17, 2021 10:36 PM IST
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण ने नया रिकॉर्ड बना लिया है. यह रिकॉर्ड एक दिन में सबसे ज्यादा नए संक्रमण के मामले और सबसे ज्यादा मौतों का बना है. दिल्ली में शनिवार को समाप्त 24 घंटों में कोविड संक्रमण के 24,375 नए मामले सामने आए हैं जो कि अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. इन 24 घंटों में 167 मरीजों की मौत हुई है जो कि अब तक एक में हुई मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. पॉजिटिविटी रेट 24% के पार हो गया है जि कि जून के बाद सबसे अधिक है. दिल्ली में अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 70,000 है जो कि अब तक की सबसे बड़ी संख्या है.
  • India | रविवार अप्रैल 18, 2021 12:22 AM IST
    Maharashtra Coronavirs: महाराष्ट्र के अहमदनगर में रेमडेसीविर (Remdesivir) इंजेक्शन नहीं मिलने से परेशान कोरोना संक्रमित मरीजों के रिश्तेदारों ने कलेक्टर के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करके अपना विरोध दर्ज कराया. लोगों को रेमडेसीविर इंजेक्शन के लिए कई बार चक्कर लगाने पड़ रहे हैं और कई दिनों तक इंतज़ार करना पड़ रहा है. कई दिनों से रेमडेसीविर इंजेक्शन की कमी झेल रहे अहमदनगर में लोगों ने प्रशासन के समक्ष अपनी नाराजगी ज़ाहिर की. अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही बाज़ार में कहीं भी रेमडेसीविर इंजेक्शन उपलब्ध नहीं है. इसके विरोध में लोग सड़कों पर बैठकर प्रदर्शन करते नज़र आए.
  • Cities | शनिवार अप्रैल 17, 2021 09:09 PM IST
    Delhi Coronavirus: देश में रोजाना कोरोना वायरस के दो लाख से ज़्यादा मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में Remdesivir इंजेक्शन की तो भारी कमी है ही साथ ही साथ कोरोना के इलाज के लिए ज़रूरी दूसरी दवाइयां भी नहीं मिल रही हैं. लोग Fabiflu और Ivermectin जैसी दवाओं के लिए दर-दर भटक रहे हैं.
  • India | शनिवार अप्रैल 17, 2021 08:27 PM IST
    Maharashtra Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से महाराष्ट्र में लागू कड़े नियमों का सबसे ज़्यादा असर गरीब वर्ग पर पड़ा है. लोगों के पास काम नहीं है और ना ही पैसे बचे हैं. कई लोग कर्ज़ लेकर घर चला रहे हैं. हालात यह हैं कि लोग महीनों से घर का किराया नहीं दे पा रहे हैं और उधार में राशन लेकर काम चला रहे हैं. रोजगार हैं नहीं और काम-धंधे सब बंद हैं. सड़कों पर छोटी दुकानें लगाकर गुजर-बसर करने वालों से लेकर घरों, दुकानों में काम करने वाले तक सभी भविष्य को लेकर चिंतित हैं.
  • MP-Chhattisgarh | शनिवार अप्रैल 17, 2021 07:40 PM IST
    Madhya Pradesh Coronavirus: भोपाल के हमीदिया अस्पताल से 850 रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन चोरी हो गए. यह इंजेक्शन आज ही मरीजों को लगने थे. जिला प्रशासन ने कल ही अस्तपाल को यह इंजेक्शन उपलब्ध करा दिए थे. अस्पताल प्रशासन और अधिकारी इस मामले की जांच में जुट गए हैं. पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है.
  • Uttar Pradesh | रविवार अप्रैल 18, 2021 12:56 AM IST
    Coronavirus: दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) के श्मशान घाट पर भी लाशें वेटिंग में लगी है. खुद बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने योगी सरकार (Yogi Government) से कोविड बेडों की किल्लत पर चिंता जताई है. गाजियाबाद में कोविड संक्रमण से हालात बिगड़ रहे हैं. कोरोना वायरस लगातार जिदगियां छीन रहा है. श्मशान घाटों में शवों की कतार लगी है. गाजियाबाद के श्मशान घाट में आज दोपहर के दो बजे तक कई लाशों के अंतिम संस्कार का वक्त नहीं आया है. कोविड प्रोटोकॉल के तहत श्मशानघाट में जहां एक तरफ लाशें थीं तो दूसरी तरफ एम्बुलेंस भी कतार में लगी थीं. श्मशान घाट के संचालक मानते हैं कि जहां आम दिनों में 10-20 लाशें अंतिम संस्कार के लिए सुबह आती थीं, बीते दो तीन दिन से यहां 30 से 40 लाशें आ रही हैं.
  • India | शनिवार अप्रैल 17, 2021 06:06 PM IST
    Delhi Coronavirus: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में लगभग 24000 कोरोना के केस आए. यह अब तक के सबसे ज़्यादा केस हैं. इससे पहले 19,500 थे अब 24 हजार हो गए. पॉजिटिविटी रेट 24 फ़ीसदी से ज्यादा हो गया है. स्थिति काफी गंभीर और चिंताजनक है. दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी है, Remdesivir की कमी है. मामले बहुत ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं इस वजह से इन सारी चीजों की कमी हो रही है, जबकि कुछ दिन पहले तक हमें लग रहा था कि स्थिति ठीक है.
  • India | रविवार अप्रैल 18, 2021 12:55 AM IST
    Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण बहुत बढ़ रहा है. यह दुर्भाग्यपूर्ण हालात हैं, इसलिए सब एहतियात बरतें. मास्क का इस्तेमाल करें. वैक्सीन अधिक लगानी है. इसे मैक्सिम करने के लिए सरकार बहुत कोशिश कर रही है. इसके लिए डीआरडीओ (DRDO) काफी काम कर रहा है. डीआरडीओ चीफ डॉ जी सतीश रेड्डी (Dr G Satheesh Reddy) ने NDTV से चर्चा में यह बात कही. उन्होंने बताया कि ''डीआरडीओ का दिल्ली में कोविड हॉस्पिटल (COVID Hospital) कल से शुरू हो जाएगा. यह  6-7 दिन में बना है. इसमें 500 आईसीयू बेड की सुविधा है. इसमें इलाज के लिए किसी से एक रुपया तक नहीं लिया जाएगा. ऑक्सीजन से लेकर वेंटिलेटर तक, सब फाइव स्टार की सुविधा होगी. इस कोविड हॉस्पिटल में हर तरह की सुविधा है. जांच की भी सुविधा है. ऐसा हॉस्पिटल देश भर में कहीं नहीं है. खाना और टॉवल तक सब फ्री है.'' 
  • MP-Chhattisgarh | बुधवार अप्रैल 14, 2021 11:25 PM IST
    Chhattisgarh Coronavirus: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में कोरोना से जिन लोगों की मौत हुई उन्हें शव वाहन तक नहीं मिला. उनके शवों को नगर पंचायत के कचरा फेंकने वाले वाहन से ले जाया गया. डोंगरगांव कोविड केयर सेंटर में 13 अप्रैल को दो सगी बहनों समेत तीन लोगों को भर्ती कराया गया था. आरोप है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते तीनों की कोरोना से मौत हो गई. 
और पढ़ें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com