'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • MP-Chhattisgarh | रविवार अप्रैल 11, 2021 08:20 PM IST
    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में खंडवा (Khandawa) के वंजारी गांव में पुलिस ने कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मरीज के परिजनों की बेरहमी से पिटाई कर दी. बताया जा रहा है कि मरीज को लेने स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची थी. इस पर मरीज के परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला कर दिया. इसकी शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान पुलिस और मरीज के परिजनों के बीच विवाद हुआ. विवाद के बाद पुलिस ने परिजनों पर लाठियां चलाईं. 
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 07:48 PM IST
    Delhi Coronavirus: दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के चलते दिल्ली के कई सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में ICU बेड और वेंटीलेटर की बड़ी किल्लत सामने आ रही है. दिल्ली कोरोना ऐप के मुताबिक रविवार को शाम 5 बजे तक दिल्ली सरकार के 3 बड़े और केंद्र सरकार के 4 सरकारी अस्पतालों में वेंटीलेटर बेडों की संख्या शून्य हो गई है. इन अस्पतालों में राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, AIIMS ट्रामा, बुराड़ी अस्पताल, बेस हॉस्पिटल दिल्ली केंट, दीप चंद बंधु अस्पताल, Northern रेलवे अस्पताल और AIIMS झज्जर शामिल हैं.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 07:10 PM IST
    Delhi Coronavirus Updates: देश की राजधानी दिल्ली में ऐसा लग रहा है जैसे कोरोना के नए मामलों का नया रिकॉर्ड बन रहा है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के 10774 नए मरीज सामने आए हैं जा कि इस महामारी की शुरुआत के बाद से सामने आए सबसे ज्यादा मामले हैं. वहीं इस दौरान 48 मरीजों की मौत भी हो गई जो कि 14 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा है. 14 दिसंबर को 1 दिन में 60 मरीजों की मौत हुई थी.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 06:47 PM IST
    मुंबई में संदिग्ध कार मामले में NIA ने दूसरी गिरफ्तारी की है. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के API रियाज़ काजी (Riyaz Qazi) को गिरफ्तार किया. रियाज़ काजी सचिन वझे (Sachin Vaze) की टीम का सदस्य था. उस पर सबूत मिटाने का आरोप है. एनआईए ने रियाज़ काजी को रात में 12:30 बजे गिरफ्तार किया. NIA ने कोर्ट में बताया कि काजी मामले में साजिशकर्ता का सहयोगी है. अदालत ने रियाज काजी को 16 अप्रैल तक NIA की हिरासत में भेज दिया है. आठ मार्च को केस NIA के पास जाने के बाद सचिन वझे और रियाज काजी ने बाकी सबूत मिटाना शुरू कर दिया था. रियाज काजी को इस बात की जानकारी थी कि सचिन वझे ने कार खड़ी की थी.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 05:58 PM IST
    Coronavirus: जब तक देश में COVID के संक्रमण की स्थिति में सुधार नहीं होता है तब तक इंजेक्शन रेमडीसीविर (Remdesivir) और रेमडीसीविर एक्टिव फ़ार्मास्युटिकल इंग्रीडिएंट्स (API) के एक्सपोर्ट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. मरीजों और अस्पतालों के लिए रेमडीसीविर की आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए केंद्र ने यह कदम उठाया है. गौरतलब है कि देश भर में इस दवा की कमी के कारण कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में विलंब हो रहा है.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 05:26 PM IST
    Coronavirus: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और पंजाब को चिट्ठी लिखी है. जिलों में तैनात सेंट्रल टीम के मूल्यांकन के आधार पर यह पत्र लिखा गया है. केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस टेस्टिंग, कांटैक्ट ट्रेसिंग, कन्टेनमेंट ऑपरेशन, हॉस्पिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर की उपलब्धता को लेकर कमियों पर सवाल खड़े किए हैं. इन तीन राज्यों के अलग-अलग जिलों में समस्याएं अलग-अलग हैं. कहीं सवाल कन्टेनमेंट जोन को लेकर है तो कहीं टेस्टिंग को लेकर, या फिर कहीं अस्पताल के इन्फ्रास्ट्रक्चर को लेकर सवाल खड़ा किए गए हैं.
  • Cities | रविवार अप्रैल 11, 2021 07:14 PM IST
    दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) के बहलोलपुर में आज भीषण आग लग गई. इससे दो छोटे बच्चों की मौत हो गई.  बहलोलपुर की कई झुग्गियों में भीषण आग लगी. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. फायर कर्मियों द्वारा आग बुझने के प्रयास किए जा रहे हैं. नोएडा के थाना फेस 3 इलाके में आग लगने की यह घटना हुई है.
  • India | गुरुवार मार्च 11, 2021 06:26 AM IST
    Maharashtra Coronavirus Update: महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के इस साल एक दिन में सबसे अधिक 13,659 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 22,52,057 हो गई. स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 54 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 52,610 हो गई है. राज्य में पिछले साल आठ अक्टूबर को कोरोना वायरस संक्रमण के 13,395 मामले सामने आए थे. उसके बाद से संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट देखी जा रही थी. बुधवार को 9,913 लोगों के ठीक होने के बाद संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 20,99,207 हो गई है.
  • India | गुरुवार मार्च 11, 2021 11:43 PM IST
    Coronavirus India Updates: केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में 126 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,58,189 हो गई.
  • India | गुरुवार मार्च 11, 2021 07:49 AM IST
    हरिद्वार (Haridwar) में कुंभ मेला 2021 (Kumbh Mela 2021) का पहला शाही स्नान गुरुवार को महाशिवरात्रि के मौके पर होगा. शाही स्नान का मतलब होता है कि इस दिन साधुओं के अखाड़े स्नान करते हैं. अखाड़ों के साधु सुबह 9:00 बजे से अपने शिविरों से निकलना शुरू करेंगे और 11 बजे के करीब स्नान शुरू होगा. अखाड़ों का स्नान हर की पौड़ी पर ब्रह्म कुंड में होगा क्योंकि मान्यता है कि अमृत की बूंदें यहीं छलकी थीं. ध्यान रखने वाली बात यह है कि गुरुवार को महाशिवरात्रि के मौके पर आम लोग हर की पौड़ी पर स्नान नहीं कर सकेंगे.
और पढ़ें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com