Dynamic Fare
- सब
- ख़बरें
-
रेलवे 'तत्काल' से हुआ मालामाल, डायनामिक किराये से भी 511 करोड़ रुपये की कमाई
- Sunday January 2, 2022
- Reported by: भाषा
रेलवे ने कहा कि उसने वित्तीय वर्ष 2021-22 में सितंबर तक डायनामिक किराये से 240 करोड़ रुपये, तत्काल टिकट से 353 करोड़ रुपये और प्रीमियम तत्काल शुल्क से 89 करोड़ रुपये कमाए हैं.
- ndtv.in
-
रेल तत्काल टिकट शुल्क तथा फ्लेक्सी/डायनेमिक किराये पर विवेकपूर्ण ढंग से निर्णय हो : संसदीय समिति
- Tuesday November 30, 2021
- Reported by: भाषा
तत्काल टिकट ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर प्रीमियम शुल्क के भुगतान पर बुक किया जाता है. वर्तमान में इसे रेल यात्री आरक्षण प्रणाली (पीआरएस) और भारतीय खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) वेबसाइट से एक दिन पहले एसी श्रेणी के लिये सुबह 10 बजे और गैर एसी श्रेणी के लिये 11 बजे बुक किया जाता है.
- ndtv.in
-
प्लेन से महंगी ट्रेन की टिकट, जानें किस वजह से बढ़ा रेल किराया
- Tuesday April 3, 2018
- Reported by: Sohit Rakesh Mishra
14 अप्रैल को अगर आप सुविधा एक्सप्रेस से मुंबई से गोरखपुर जाएं तो एसी टू में आपको एक टिकट के 9885 रुपये देने होंगे, जबकि इसी दिन विमान के इकोनॉमिक क्लास का टिकट आपको 10,000 के आसपास मिल जाएगा.
- ndtv.in
-
विमानों की तरह रेलवे में भी डायनेमिक किराये की योजना से नाखुश हैं रेल मंत्री पीयूष गोयल
- Sunday March 18, 2018
- भाषा
फ्लेक्सी किराया योजना की समीक्षा के लिए बनी समिति को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि वह नये सिरे से मामले पर विचार करे और ताजा रिपोर्ट तैयार करे.
- ndtv.in
-
... तो इस वजह से ट्रेनों के फ्लेक्सी फेयर प्रणाली पर फिर से विचार कर रहा है रेल मंत्रालय
- Friday February 2, 2018
- ख़बर न्यूज़ डेस्क
रेलवे के लिए फ्लेक्सी किराया प्रणाली कारगर साबित नहीं हो रहा है. शायद यही वजह है कि रेल मंत्रालय यात्रियों की संख्या बढ़ाने और अपने राजस्व में बढ़ोतरी के मकसद से किराया निर्धारण के लिये हाल ही में शुरू की गई फ्लेक्सी फेयर प्रणाली की जगह नई प्रणाली पर विचार कर रहा है.
- ndtv.in
-
रेलवे की डायनमिक किराया प्रणाली समझ से बाहर, राज्यसभा में उठी हटाने की मांग
- Friday March 24, 2017
- Reported by: भाषा
राज्यसभा में गुरुवार को विपक्ष ने ट्रेनों में डायनमिक किराया प्रणाली की आलोचना करते हुए यात्रियों की सुरक्षा और विभिन्न सुविधाएं बढ़ाए जाने तथा बड़ी संख्या में खाली पदों को जल्द भरे जाने की मांग की. सपा के जावेद अली खान ने कहा कि रेलवे में किराए और यात्रियों को मिल रही सुविधाओं के बीच सामंजस्य नहीं है.
- ndtv.in
-
‘सुविधा’ ट्रेनों के तौर पर फिर से शुरू होगी रेलवे की प्रीमियम ट्रेन सेवा
- Friday May 29, 2015
प्रीमियम ट्रेनों की डायनेमिक किराया प्रणाली में कुछ विसंगतियों का सामना करने के बाद रेलवे आगामी जुलाई से प्रणाली में कुछ बदलावों के साथ सेवा को ‘सुविधा’ ट्रेनों के तौर पर दोबारा शुरू करेगी।
- ndtv.in
-
रेलवे 'तत्काल' से हुआ मालामाल, डायनामिक किराये से भी 511 करोड़ रुपये की कमाई
- Sunday January 2, 2022
- Reported by: भाषा
रेलवे ने कहा कि उसने वित्तीय वर्ष 2021-22 में सितंबर तक डायनामिक किराये से 240 करोड़ रुपये, तत्काल टिकट से 353 करोड़ रुपये और प्रीमियम तत्काल शुल्क से 89 करोड़ रुपये कमाए हैं.
- ndtv.in
-
रेल तत्काल टिकट शुल्क तथा फ्लेक्सी/डायनेमिक किराये पर विवेकपूर्ण ढंग से निर्णय हो : संसदीय समिति
- Tuesday November 30, 2021
- Reported by: भाषा
तत्काल टिकट ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर प्रीमियम शुल्क के भुगतान पर बुक किया जाता है. वर्तमान में इसे रेल यात्री आरक्षण प्रणाली (पीआरएस) और भारतीय खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) वेबसाइट से एक दिन पहले एसी श्रेणी के लिये सुबह 10 बजे और गैर एसी श्रेणी के लिये 11 बजे बुक किया जाता है.
- ndtv.in
-
प्लेन से महंगी ट्रेन की टिकट, जानें किस वजह से बढ़ा रेल किराया
- Tuesday April 3, 2018
- Reported by: Sohit Rakesh Mishra
14 अप्रैल को अगर आप सुविधा एक्सप्रेस से मुंबई से गोरखपुर जाएं तो एसी टू में आपको एक टिकट के 9885 रुपये देने होंगे, जबकि इसी दिन विमान के इकोनॉमिक क्लास का टिकट आपको 10,000 के आसपास मिल जाएगा.
- ndtv.in
-
विमानों की तरह रेलवे में भी डायनेमिक किराये की योजना से नाखुश हैं रेल मंत्री पीयूष गोयल
- Sunday March 18, 2018
- भाषा
फ्लेक्सी किराया योजना की समीक्षा के लिए बनी समिति को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि वह नये सिरे से मामले पर विचार करे और ताजा रिपोर्ट तैयार करे.
- ndtv.in
-
... तो इस वजह से ट्रेनों के फ्लेक्सी फेयर प्रणाली पर फिर से विचार कर रहा है रेल मंत्रालय
- Friday February 2, 2018
- ख़बर न्यूज़ डेस्क
रेलवे के लिए फ्लेक्सी किराया प्रणाली कारगर साबित नहीं हो रहा है. शायद यही वजह है कि रेल मंत्रालय यात्रियों की संख्या बढ़ाने और अपने राजस्व में बढ़ोतरी के मकसद से किराया निर्धारण के लिये हाल ही में शुरू की गई फ्लेक्सी फेयर प्रणाली की जगह नई प्रणाली पर विचार कर रहा है.
- ndtv.in
-
रेलवे की डायनमिक किराया प्रणाली समझ से बाहर, राज्यसभा में उठी हटाने की मांग
- Friday March 24, 2017
- Reported by: भाषा
राज्यसभा में गुरुवार को विपक्ष ने ट्रेनों में डायनमिक किराया प्रणाली की आलोचना करते हुए यात्रियों की सुरक्षा और विभिन्न सुविधाएं बढ़ाए जाने तथा बड़ी संख्या में खाली पदों को जल्द भरे जाने की मांग की. सपा के जावेद अली खान ने कहा कि रेलवे में किराए और यात्रियों को मिल रही सुविधाओं के बीच सामंजस्य नहीं है.
- ndtv.in
-
‘सुविधा’ ट्रेनों के तौर पर फिर से शुरू होगी रेलवे की प्रीमियम ट्रेन सेवा
- Friday May 29, 2015
प्रीमियम ट्रेनों की डायनेमिक किराया प्रणाली में कुछ विसंगतियों का सामना करने के बाद रेलवे आगामी जुलाई से प्रणाली में कुछ बदलावों के साथ सेवा को ‘सुविधा’ ट्रेनों के तौर पर दोबारा शुरू करेगी।
- ndtv.in