'UP Chief Minister Yogi Adityanath' - 49 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • Career | सोमवार अप्रैल 12, 2021 11:41 AM IST
    देशभर में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में तेज़ी से हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया है. दरअसल, कोविड -19 स्थिति के मद्देनजर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए निर्देश जारी किए हैं, जिसके अनुसार राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑफ़लाइन शिक्षण 30 अप्रैल तक निलंबित रहेगा. कोचिंग सेंटर भी अप्रैल के अंत तक बंद रहेंगे.
  • Career | बुधवार मार्च 31, 2021 11:37 AM IST
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को अब चार अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि चूंकि राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, इसलिए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को बंद रखने की अवधि 31 मार्च से बढ़ाकर चार अप्रैल कर दी जाए
  • India | बुधवार मार्च 24, 2021 08:34 AM IST
    उन्होंने कहा, ‘‘लाउडस्पीकरों के माध्यम से धार्मिक प्रचार किया जाता है. मस्जिदों के निर्माण के लिए दान को लेकर सूचना अत्यधिक तेज आवाज में प्रसारित की जाती है. इसका छात्रों, बुजुर्ग नागरिकों और रोगियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. आम जनता को काफी ध्वनि प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है.’’ उन्होंने कहा कि बलिया की मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के ध्वनि की मात्रा इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुसार तय की जानी चाहिए, जबकि अनावश्यक लाउथस्पीकर को हटा दिया जाना चाहिए. उत्तर प्रदेश के मंत्री द्वारा लाउडस्पीकर की ध्वनि की मात्रा को लेकर आपत्ति तब जतायी गई है जब कुछ दिन पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति संगीता श्रीवास्तव ने एक शिकायत की थी. कुलपति ने इस संबंध में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला दिया था और जिलाधिकारी से त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया था.
  • India | मंगलवार मार्च 23, 2021 02:35 AM IST
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली सहित अन्य पर्वों व त्योहारों, पंचायत चुनाव तथा देश के विभिन्न राज्यों में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ने मामलों की स्थिति के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव व उपचार की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करते हुए संक्रमण की स्थिति को रोकने के सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं. आज यहां जारी सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के सम्बन्ध में उच्च स्तरीय बैठक की. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर तथा शहरों में वॉर्ड स्तर पर नोडल अधिकारी या कर्मचारी की तैनाती के निर्देश दिए.
  • India | मंगलवार मार्च 16, 2021 07:54 PM IST
    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, बंगाल के लोगों ने टीएमसी सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है. उनके सिर्फ 45 दिन बचे हैं. बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए 27 मार्च से आठ चरणों में चुनाव हो रहा है. वोटों की गिनती 2 मई को होनी है.
  • India | सोमवार मार्च 1, 2021 08:24 AM IST
    इस मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘सरकार जनता को सस्ती बिजली देने के लिए संकल्पबद्ध है, लेकिन सरकार की यह मंशा उपभोक्ताओं के सहयोग पर निर्भर करती है. उन्होंने कहा कि अगर सभी लोग अपने हिस्से का बिल समय से जमा करायें तो सरकार भी जनता को सस्ती बिजली देने में सक्षम हो सकती है. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सरकार उपभोक्ताओं को गर्मी के मौसम में भी निर्बाध (ट्रिपिंग फ्री) बिजली आपूर्ति देने के लिये पूरी तरह से कृत संकल्पित है और इसके लिए सरकार ने 100 दिन का एक कार्यक्रम निर्धारित किया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में ‘ ट्रिपिंग फ्री’ बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर किया जा रहा है. जिससे गांवों को नियमित 18 घंटे, तहसीलों को 20 घंटे और शहरों को 24 घंटे आपूर्ति दी जा सके. इस कार्य के लिए इलाकेवार नोडल अधिकारी बना दिए गए हैं.
  • India | रविवार फ़रवरी 28, 2021 08:17 PM IST
    यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को वाराणसी के चोलापुर सीएचसी में 'मुख्‍यमंत्री आरोग्‍य मेला' का जाजया लिया और संक्रामक रोग नियंत्रण अभियान को हरी झंडी दिखाई.
  • India | शनिवार फ़रवरी 27, 2021 07:53 AM IST
    अखिलेश बुधवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी के बयान का जिक्र कर रहे थे, जब उन्होंने कहा था कि एक टोपी पहने नेता को एक बच्चे ने गुंडा समझ लिया था और सदस्यों से कहा था कि वह लाल, पीली, नीली, टोपी पहन कर लोकतंत्र के मंदिर सदन को नाटक कंपनी के रूप में न बदलें. अखिलेश यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने आए थे.
  • Career | गुरुवार जनवरी 14, 2021 04:37 PM IST
    उत्तर प्रदेश सरकार राज्य भर में 51 नए सरकारी कॉलेज और 28 प्राइवेट कॉलेज खोलेगी. बता दें, ये नए कॉलेज राज्य के उच्च शिक्षा क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किए जाएंगे. यहां पढ़ें डिटेल्स.
  • India | गुरुवार जनवरी 14, 2021 08:27 PM IST
    एक सरकारी बयान के अनुसार गोरखनाथ मन्दिर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज जमाना तकनीक का है. उन्होंने कहा, ‘‘तकनीक के प्रयोग से हम हर क्षेत्र में व्यापक सुधार ला सकते हैं, अच्छी बात यह है कि हम भी जमाने के साथ बदल रहे हैं.’’
और पढ़ें »
'UP Chief Minister Yogi Adityanath' - 28 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com