'Rituraj Singh' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | सोमवार नवम्बर 11, 2019 10:09 PM IST
    बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शिवसेना पर निशाना साधा है. उन्होंने बाला साहेब ठाकरे की बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'बाला साहेब के वर्षों की तपस्या ने सनातनियों को महाराष्ट्र में एक उम्मीद और पहचान दी. आज हिंदुत्व विरोधियों के साथ जाता देख बाला साहेब और शिवसैनिक कराह रहे होंगे. इतिहास गवाही देगा कि कैसे बालासाहेब ने सबको एक किया और कुछ ने सबको बिखेर दिया.'
  • Zara Hatke | गुरुवार अक्टूबर 31, 2019 09:29 PM IST
    पंजाब की अति सुरक्षित जेलों में मानी जाने वाली नाभा की मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल में उम्र कैद की सजा भुगत रहे गैंगस्टर मनदीप सिंह ने जेल में शादी की. मनदीप सिंह की शादी पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद पर 30 अक्टूबर को तय की गई थी. मनदीप ने अपनी शादी के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी गैंगस्टर की शादी जेल में हुई हो.
  • Bihar | शनिवार अक्टूबर 5, 2019 05:23 PM IST
    बिहार की राजधानी पटना में आम लोग जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बीच वाक युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि अब लगता है कि जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने गिरिराज (Giriraj Singh) के हर ट्वीट और बयान का जवाब देने की ठान ली है.
  • Bihar | शुक्रवार अक्टूबर 4, 2019 03:01 PM IST
    बिहार के दरभंगा पहुंचे केंद्र सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह ने लहेरियासराय के गोविंदपुर में एक पूजा पंडाल में न सिर्फ मां दुर्गा की आरती में शामिल हुए बल्कि वहां फलाहार भी किया और बिहार में खुशहाली और समृद्धि की मां से आराधना की. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश अदृश्य शक्ति से चलता है. वह अदृश्य शक्ति देवी दुर्गा, कृष्ण और अन्य देवी देवताओं की है और इस शक्ति का महत्त्व समाज में भी स्वीकारा गया है. बिहार सरकार द्वारा पटना में रामलीला बंद करने पर गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार के फैसले को अनुचित बताते हुए कहा कि यह फैसला सरकार ने कैसे ले लिया, यह उनकी समझ से परे है.
  • Bihar | शुक्रवार अक्टूबर 4, 2019 08:12 AM IST
    इस बात में कोई संदेह नहीं कि बिहार की राजधानी पटना अगर पिछले 7 दिन से जल जमाव से परेशान और तबाह है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत सभी लोग जिम्मेदार हैं. लेकिन दोनो दलों के नेताओं के बीच अब बयानों के माध्यम से जो हो रहा है, उससे तो लगता है कि जनता के बीच एक दूसरे को विलेन घोषित करने के लिए ये कोई मौका नहीं गंवाना चाहते. सबसे पहले जल जमाव के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराने का सिलसिला भाजपा की तरफ से शुरू हुआ और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसकी शुरुआत की.
  • India | शनिवार सितम्बर 28, 2019 10:37 AM IST
    भारतीय नौसेना ने अपनी स्वदेश निर्मित कलवरी श्रेणी की दूसरी डीजल-इलेक्ट्रिक पनडुब्बी 'खंडेरी' को सेवा में शामिल किया. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पनडुब्बी को नौसेना में बेड़े में शामिल किया इसे आईएनएस खंडेरी के नाम से जाना जाएगा. नौसैना की पश्चिमी कमान के एक अधिकारी ने बताया था कि खंडेरी को सरकार संचालित मझगांव डॉक लिमिटेड में बनाया गया है और इसे ढाई साल से अधिक समय तक कई कठोर समुद्री परीक्षणों से गुजरना पड़ा. नौसेना की सभी चिंताओं का समाधान किया गया है. यह पनडुब्बी कई आधुनिक तकनीकों से लैस है.
  • India | गुरुवार सितम्बर 26, 2019 02:15 PM IST
    हिंसा के मुख्य आरोपी को जमानत मिलने के बाद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की पत्नी रजनी सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, ''इस न्याय प्रणाली से मैं बहुत नाराज हूं. अगर इन्हें (पति) न्याय नहीं मिलेगा तो फिर किसे मिलेगा. मेरी कुछ समझ में नहीं आ रहा है. अगर देश के लिए जान देने वालों के लिए यह कुछ नहीं कर सकते तो फिर किसके लिए करेंगे? मुझे लगता है कि ये न्याय प्रणाली केवल उनके लिए है जो ताकतवर हैं. एक सिस्टम बन गया है, ये (आरोपी) अपने दल के प्रमुख के पास जाएंगे, उनके पैर चाटेंगे और वो दल के प्रमुख इनकी दलाली करेंगे. अब सिर्फ यही हो रहा है. न्याय प्रणाली में अब कुछ रह ही नहीं गया है.''
  • India | गुरुवार सितम्बर 19, 2019 11:20 AM IST
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत में बने लड़ाकू विमान तेजस में गुरुवार को एलएएल हवाईअड्डे से उड़ान भरी. वह इस विमान में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री हैं. इस विमान को 3 साल पहले ही वायु सेना में शामिल किया गया था. अब तेजस का अपग्रेड वर्जन भी आने वाला है. तेजस हल्का लड़ाकू विमान है, जिसे एचएएल ने तैयार किया है. 83 तेजस विमानों के लिए एचएएल को 45 हजार करोड़ रु. का ठेका मिला है.
  • India | मंगलवार सितम्बर 3, 2019 12:29 PM IST
    1997 में पंजाब के बरनाला में छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या की वारदात का विरोध कर रहे एक्टिविस्ट मनजीत सिंह धनेर को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने हत्या के मामले में उनकी उम्रकैद की सजा बरकरार रखी है. सुप्रीम कोर्ट ने चार हफ्ते में उनसे सरेंडर करने को कहा है. दरअसल विरोध प्रदर्शन के वक्त एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी. हाईकोर्ट ने इस मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई थी.
  • India | रविवार सितम्बर 1, 2019 03:09 PM IST
    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'मेरे दो विजन हैं. विदर्भ में गाय छोटी-छोटी होती हैं, जो एक लीटर, दो लीटर दूध देती हैं. आने वाले दिनों में अब देश के अंदर जो गर्भाधान होगा, उससे जो बच्चे होंगे वो बछिया ही होंगी. अब मॉब लिंचिंग का सवाल नहीं होगा. जो आवारा पशुओं के रूप में हमारा जानवर उपयोगी होगा. 30 लाख डोज साल 2019-20 में इस्तेमाल की जाएंगी. साल 2025 तक 10 करोड़ डोज यूज होंगी और 10 करोड़ बछिया होंगी. अगर हम एक करोड़ डोज देते हैं तो सवा लाख से डेढ लाख करोड़ का फायदा होगा. हम गाय की फैक्ट्री लगा देंगे.
और पढ़ें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com