'Kauvery Hospital' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | रविवार जून 14, 2020 08:13 PM IST
    Coronavirus: तमिलनाडु में कोविड-19 की चपेट में आए एक 97 साल के बुजुर्ग स्वस्थ हो चुके हैं. इस उम्र में कोरोना वायरस को हराने का तमालनाडु का यह शायद पहला मामला हो सकता है. पहले से अन्य बीमारियों से ग्रस्त इस बुजुर्ग व्यक्ति का चेन्नई के एक निजी अस्पताल में इलाज किया गया. उनके अस्पताल से डिस्चार्ज होने पर डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने तालियां बजाईं और शुभकामनाएं दीं.
  • File Facts | बुधवार अगस्त 8, 2018 07:43 AM IST
    डीएमके यानी द्रमुक प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि (M Karunanidhi) का मंगलवार की शाम निधन हो गया. उनके निधन की सूचना मिलते ही समर्थकों में शोक की लहर दौड़ पड़ी. करुणानिधि के निधन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित तमाम नेताओं ने शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है. इसके अलावा उनके निधन पर शोक जताने और श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ है. करुणानिधि को दफनाने को लेकर विवाद हो गया है. इसे लेकर मद्रास हाईकोर्ट में फिर सुनवाई होगी.
  • India | बुधवार अगस्त 8, 2018 08:19 PM IST
    तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि (M Karunanidhi) का चेन्नई के मरीना बीच पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार (Karunanidhi Burial) किया गया. उनके पार्थिक शरीर को सुपुर्दे खाक कर दिया गया. पूर्व मुख्यमंत्री के पार्थिव शरीर को मरीना बीच पर उनके मार्गदर्शक और द्रमुक संस्थापक सीएन अन्नादुरई की समाधि के पास पूरे राजकीय सम्मान के साथ दफनाया गया. इससे पहले तीनों सेनाओं के कर्मियों ने उनके ताबूत को जैसे ही उठाया वैसे ही 'करुणानिधि अमर रहें' के नारे गूंजने लगे. करुणानिधि का पार्थिव शरीर सेना की खुली गाड़ी में मरीना बीच तक पहुंचा. उनके बेटे एमके स्टालिन और तमीझरासू समेत परिवार के अन्य सदस्य नम आंखों के साथ उनके साथ चल रहे थे. उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हजारों लोगों ने काली कमीज पहनी हुई थी और वे दिवंगत नेता की तस्वीरें और तख्तियों थामे हुए थे. करुणानिधि के पार्थिव शरीर को राष्ट्रीय ध्वज में लपेटा गया और उन्हें काला चश्मा, पीली शॉल, सफेद कमीज और धोती पहनाई गई थी. इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विभिन्न राजनीतिज्ञों ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी.
  • India | बुधवार अगस्त 8, 2018 01:48 AM IST
    तमिलनाडु सरकार ने विपक्षी द्रमुक को उसके दिवंगत नेता पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि (Karunanidhi Death) को दफनाने के लिए मरीना बीच पर जगह देने से इनकार कर दिया. तमिलनाडु सरकार ने उसे इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री सी राजगोपालचारी और के कामराज के स्मारकों के समीप जगह देने की पेशकश की. सरकार के इस कदम पर विवाद पैदा हो गया है. इसके बाद डीएमके तमिलनाडु सरकार के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय पहुंच गया. सूत्रों के मुताबिक मद्रास उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश आज रात ही मामले की सुनवाई कर सकती हैं. 
  • India | बुधवार अगस्त 8, 2018 05:58 AM IST
    तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके चीफ एम करुणानिधि (M Karunanidhi) का निधन हो गया. वह 94 साल के थे. करुणानिधि पिछले 28 जुलाई से चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती थे. शाम 6 बजकर 10 मिनट पर करुणानिधि का निधन हुआ. तमिलनाडु के पूर्व सीएम करुणानिधि को रक्तचाप की समस्या के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पिछले दो दिनों से करुणानिधि की सेहत में लगातार गिरावट आ रही थी. जिसके बाद यह खबर सामने आई है. करुणानिधि की सेहत में गिरावट की खबर के बाद हजारों की संख्या में समर्थक कावेरी अस्पताल के बाहर जमा हो रहे थे और करुणानिधि की तंदुरूस्ती के लिए प्रार्थना कर रहे थे.
  • India | सोमवार अगस्त 6, 2018 07:24 PM IST
    तमिलनाडु के पूर्व मुख्‍यमंत्री और डीएमके चीफ एम करुणानिधि की हालत बेहद नाजुक है और उनकी सेहत पहले से खराब हो रही है. चेन्‍नई के कावेरी अस्‍पताल ने उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया है. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार उनके शरीर के महत्‍वपूर्ण अंगों को कार्य करने लायक बनाए रखना चुनौती बना हुआ है. 
  • South India | मंगलवार जुलाई 31, 2018 10:52 PM IST
    डीएमके चीफ एम. करुणानिधि की हालत अब स्थिर है, लेकिन सामान्य स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें अभी अस्पताल में ही रहना होगा. कावेरी अस्पताल ने यह जानकारी दी. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 94 वर्षीय नेता से कावेरी अस्पताल में मुलाकात की. अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर ए सेल्वराज ने एक कहा, 'जिस कारण से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था उसमें सुधार हुआ है लेकिन वृद्धावस्था के कारण सामान्य स्वास्थ्य में गिरावट, लीवर की दिक्कत तथा रुधिर विज्ञान संबंधी मानदण्डों को देखते हुए उन्हें अभी अस्पताल में और रहने की जरूरत है.' उधर करुणानिधि का हाल जानने सुपरस्टार रजनीकांत और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कावेरी अस्पताल पहुंचे. 
  • India | मंगलवार जुलाई 31, 2018 06:58 PM IST
    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कावेरी अस्पताल में DMK चीफ एम. करुणानिधि से मुलाकात की. राहुल गांधी ने चिकित्सकों के साथ ही उनके बेटे और द्रमुक नेता एमके स्टालिन से करुणानिधि के स्वास्थ्य की जानकारी ली. राहुल गांधी ने मुलाकात के बाद कहा, 'मैं यहां आकर करुणानिधि को देखना और उनके साथ खड़ा होना चाहता था. मैंने उनसे मुलाकात की. वह ठीक हैं.'
  • India | गुरुवार दिसम्बर 1, 2016 09:02 AM IST
    डीएमके अध्यक्ष एम करुणानिधि को चेन्‍नई के कावेरी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. 93 वर्षीय करुणानिधि करीब महीने भर से एलर्जी के कारण बीमार थे.
और पढ़ें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com