विज्ञापन

DGCA

'DGCA' - 303 News Result(s)
  • DGCA ने गो फर्स्ट के सभी 54 विमानों का रजिस्ट्रेशन समाप्त किया

    DGCA ने गो फर्स्ट के सभी 54 विमानों का रजिस्ट्रेशन समाप्त किया

    विमानन क्षेत्र के नियामक डीजीसीए (DGCA) ने दिवाला प्रक्रिया का सामना कर रही एयरलाइन गो फर्स्ट द्वारा पट्टे पर लिए गए सभी 54 विमानों का पंजीकरण खत्म कर दिया है. कुछ दिन पहले ही अदालत ने विमानों को किराये पर मुहैया कराने वाली कंपनियों को गो फर्स्ट से अपने विमान वापस लेने की मंजूरी दी थी.

  • दिल्ली पुलिस के अधिकारी का दावा- लैंडिंग के समय Indigo के विमान में बचा था  सिर्फ 1-2 मिनट का ईंधन

    दिल्ली पुलिस के अधिकारी का दावा- लैंडिंग के समय Indigo के विमान में बचा था सिर्फ 1-2 मिनट का ईंधन

    इंडिगो ने सोमवार को एक बयान में कहा कि दिल्ली में खराब मौसम के कारण उड़ान को चंडीगढ़ की ओर मोड़ दिया गया था और पायलट ने एक चक्कर लगाया जो मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुरूप है.

  • "रोजाना सिर्फ 25 से 30 उड़ानें..." : पायलटों पर दबाव कम करने को लेकर विस्तारा एयरलाइंस ने उठाया कदम

    "रोजाना सिर्फ 25 से 30 उड़ानें..." : पायलटों पर दबाव कम करने को लेकर विस्तारा एयरलाइंस ने उठाया कदम

    चालक दल की कमी के कारण उड़ानों में भारी व्यवधान का सामना करने के बाद विस्तारा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनोद कन्नन ने कहा कि एयरलाइन पायलटों के साथ चर्चा के बाद वर्तमान रोस्टर प्रणाली की समीक्षा करेगी.

  • Vistara की 80 से ज्यादा फ्लाइट्स हुई कैंसिल, 160 के उड़ानों में देरी; केंद्र ने मांगा जवाब

    Vistara की 80 से ज्यादा फ्लाइट्स हुई कैंसिल, 160 के उड़ानों में देरी; केंद्र ने मांगा जवाब

    2 अप्रैल को भी विस्तारा एयरलाइंस की कम से कम 38 फ्लाइट कैंसिल हो चुकी हैं. दो दिनों में विस्तारा की 80 से ज्यादा फ्लाइटें कैंसिल हो चुकी हैं. ऐसे में सिविल एविएशन मिनिस्ट्री (MOCA) ने टाटा ग्रुप की एयरलाइंस विस्तारा से जवाब मांगा है. मिनिस्ट्री ने एयरलाइन से फ्लाइट में देरी और उन्हें रद्द करने का कारण पूछा है.

  • विस्तारा उड़ान रद्द होने व देरी पर दैनिक रूप से जानकारी दे : DGCA

    विस्तारा उड़ान रद्द होने व देरी पर दैनिक रूप से जानकारी दे : DGCA

    नागर विमानन मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि वह विस्तारा की उड़ानें रद्द होने की स्थिति पर नजर रख रहा है.

  • Vistara ने पायलटों की कमी के कारण फ्लाइट्स संख्या घटाने का लिया फैसला, यात्रियों को मिलेगा रिफंड

    Vistara ने पायलटों की कमी के कारण फ्लाइट्स संख्या घटाने का लिया फैसला, यात्रियों को मिलेगा रिफंड

    विस्तारा एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में अलग अलग ऑपरेशनल कारणों के चलते विस्तारा एयरलाइंस को फ्लाइट्स के रद्द होने से लेकर उड़ानों में देरी देखने को मिली है. उन्होंने कहा कि एयरलाइंस हालात को सामान्य करने की लगातार कोशिशों में जुटी है.

  • कोलकाता एयरपोर्ट पर IndiGo एयरक्राफ्ट ने Air India Express के प्लेन को मारी टक्कर, पायलटों पर एक्शन

    कोलकाता एयरपोर्ट पर IndiGo एयरक्राफ्ट ने Air India Express के प्लेन को मारी टक्कर, पायलटों पर एक्शन

    यह हादसा कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह हुआ. उस समय इंडिगो की फ्लाइट टैक्सी वे से गुजर रही थी. इस दौरान एयरक्राफ्ट का एक हिस्सा रनवे पर उड़ान भरने के लिए तैयार हो रहे एअर इंडिया के प्लेन से टकरा गया. इस दौरान बड़ा हादसा होने से बच गया. 

  • मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री की मौत के बाद DGCA ने एयर इंडिया को जारी किया नोटिस

    मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री की मौत के बाद DGCA ने एयर इंडिया को जारी किया नोटिस

    डीजीसीए ने एयर इंडिया को नोटिस जारी करने के साथ ही सभी एयरलाइनों को ये सुनिश्चित करने के लिए एक सलाह भी जारी किया है कि उन यात्रियों के लिए पर्याप्त संख्या में व्हीलचेयर उपलब्ध हों, जिन्हें अपनी यात्रा के दौरान विमान से चढ़ने या उतरने के दौरान सहायता की जरूरत होती है.

  • बुजुर्गों और दिव्यांगों से ऐसी बेरुखी क्यों? मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर नहीं मिलने से 80 साल के पैसेंजर की मौत

    बुजुर्गों और दिव्यांगों से ऐसी बेरुखी क्यों? मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर नहीं मिलने से 80 साल के पैसेंजर की मौत

    बुजुर्ग दंपति ने पहले से व्हीलचेयर पैसेंजर्स के रूप में टिकट बुक की थी. हालांकि, मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर की किल्लत के कारण उन्हें सिर्फ एक व्हीलचेयर मिली. बुजुर्ग ने अपनी पत्नी को उस पर बैठाया और खुद पैदल चलने लगे.

  • खस्ताहाल एयरलाइन Go First के आएंगे अच्छे दिन? खरीदने के लिए SpiceJet ने लगाई बोली

    खस्ताहाल एयरलाइन Go First के आएंगे अच्छे दिन? खरीदने के लिए SpiceJet ने लगाई बोली

    गो फर्स्ट पर अपने लेंडर्स का 6,521 करोड़ रुपये बकाया है. गो फर्स्ट ने बीते साल 3, 4 और 5 मई के लिए अपनी सभी फ्लाइट कैंसिल कर दी थी. गो फर्स्ट ने 3 मई 2023 को ही दिवालियापन संरक्षण (Bankruptcy Protection) के लिए अप्लाई किया था.

  • Air India पर लगा 1.10 करोड़ रुपये का जुर्माना, पायलट ने ही की थी शिकायत; जानें पूरा मामला

    Air India पर लगा 1.10 करोड़ रुपये का जुर्माना, पायलट ने ही की थी शिकायत; जानें पूरा मामला

    यह मामला एक पायलट के नॉन-स्टॉप बेंगलुरु-सैन फ्रांसिस्को फ्लाइट (Bengaluru-San Francisco flight) को उड़ाने से इनकार करने से जुड़ा है. सूत्रों का यह भी कहना है कि पायलट ने फ्लाइट में पर्याप्त इमरजेंसी ऑक्सीजन नहीं होने के कारण उड़ान भरने से इनकार कर दिया था.

  • DGCA ने Air India और SpiceJet पर लगाया 30-30 लाख रुपये का जुर्माना, जानें वजह

    DGCA ने Air India और SpiceJet पर लगाया 30-30 लाख रुपये का जुर्माना, जानें वजह

    DGCA ने लो-विजिबिलिटी की स्थिति में उड़ानों के संचालन के लिए पायलट के ‘ड्यूटी चार्ट’ में खामियों को देखते हुए एयरलाइन कंपनियों पर जुर्माना लगाया है.

  • फ्लाइट्स की उड़ानों में देरी, पायलट को थप्पड़...सोशल मीडिया पर भिड़ गए शशि थरूर और ज्‍योत‍िरादित्‍य सिंधिया

    फ्लाइट्स की उड़ानों में देरी, पायलट को थप्पड़...सोशल मीडिया पर भिड़ गए शशि थरूर और ज्‍योत‍िरादित्‍य सिंधिया

    शशि थरूर ने जहां फ्लाइट्स की उड़ानों में हो रही देरी को मोदी सरकार द्वारा निर्मित आपदा बताकर केंद्र पर निशाना साधा. इसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनपर पलटवार करते हुए कहा कि थरूर थिसॉरस (शब्द भंडार) की अपनी अलग दुनिया में खोए हुए हैं.

  • स्पाइसजेट के टॉयलेट में 1 घंटे तक फंसा रहा यात्री, DGCA ने दिए जांच के आदेश

    स्पाइसजेट के टॉयलेट में 1 घंटे तक फंसा रहा यात्री, DGCA ने दिए जांच के आदेश

    Spicejet Incident: 16 जनवरी को, मुंबई से बेंगलुरु जा रही स्पाइसजेट की उड़ान में दरवाजे के ‘लॉक’ में खराबी के कारण एक यात्री दुर्भाग्य से लगभग एक घंटे तक शौचालय के अंदर फंसा रहा. उस समय विमान हवा में था

  • DGCA ने एयरलाइंस के लिए जारी किया SOP, फ्लाइट लेट या कैंसिल होने पर देनी होगी ये जानकारी

    DGCA ने एयरलाइंस के लिए जारी किया SOP, फ्लाइट लेट या कैंसिल होने पर देनी होगी ये जानकारी

    Flight Delays and Cancellations Due to Fog: डीजीसीए ने एसओपी जारी करते हुए कहा कि एयरलाइन को अपनी उड़ानों में देरी के संबंध में सटीक रियल टाइम  की जानकारी पब्लिश करनी चाहिए.

'DGCA' - 49 Video Result(s)
'DGCA' - 303 News Result(s)
  • DGCA ने गो फर्स्ट के सभी 54 विमानों का रजिस्ट्रेशन समाप्त किया

    DGCA ने गो फर्स्ट के सभी 54 विमानों का रजिस्ट्रेशन समाप्त किया

    विमानन क्षेत्र के नियामक डीजीसीए (DGCA) ने दिवाला प्रक्रिया का सामना कर रही एयरलाइन गो फर्स्ट द्वारा पट्टे पर लिए गए सभी 54 विमानों का पंजीकरण खत्म कर दिया है. कुछ दिन पहले ही अदालत ने विमानों को किराये पर मुहैया कराने वाली कंपनियों को गो फर्स्ट से अपने विमान वापस लेने की मंजूरी दी थी.

  • दिल्ली पुलिस के अधिकारी का दावा- लैंडिंग के समय Indigo के विमान में बचा था  सिर्फ 1-2 मिनट का ईंधन

    दिल्ली पुलिस के अधिकारी का दावा- लैंडिंग के समय Indigo के विमान में बचा था सिर्फ 1-2 मिनट का ईंधन

    इंडिगो ने सोमवार को एक बयान में कहा कि दिल्ली में खराब मौसम के कारण उड़ान को चंडीगढ़ की ओर मोड़ दिया गया था और पायलट ने एक चक्कर लगाया जो मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुरूप है.

  • "रोजाना सिर्फ 25 से 30 उड़ानें..." : पायलटों पर दबाव कम करने को लेकर विस्तारा एयरलाइंस ने उठाया कदम

    "रोजाना सिर्फ 25 से 30 उड़ानें..." : पायलटों पर दबाव कम करने को लेकर विस्तारा एयरलाइंस ने उठाया कदम

    चालक दल की कमी के कारण उड़ानों में भारी व्यवधान का सामना करने के बाद विस्तारा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनोद कन्नन ने कहा कि एयरलाइन पायलटों के साथ चर्चा के बाद वर्तमान रोस्टर प्रणाली की समीक्षा करेगी.

  • Vistara की 80 से ज्यादा फ्लाइट्स हुई कैंसिल, 160 के उड़ानों में देरी; केंद्र ने मांगा जवाब

    Vistara की 80 से ज्यादा फ्लाइट्स हुई कैंसिल, 160 के उड़ानों में देरी; केंद्र ने मांगा जवाब

    2 अप्रैल को भी विस्तारा एयरलाइंस की कम से कम 38 फ्लाइट कैंसिल हो चुकी हैं. दो दिनों में विस्तारा की 80 से ज्यादा फ्लाइटें कैंसिल हो चुकी हैं. ऐसे में सिविल एविएशन मिनिस्ट्री (MOCA) ने टाटा ग्रुप की एयरलाइंस विस्तारा से जवाब मांगा है. मिनिस्ट्री ने एयरलाइन से फ्लाइट में देरी और उन्हें रद्द करने का कारण पूछा है.

  • विस्तारा उड़ान रद्द होने व देरी पर दैनिक रूप से जानकारी दे : DGCA

    विस्तारा उड़ान रद्द होने व देरी पर दैनिक रूप से जानकारी दे : DGCA

    नागर विमानन मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि वह विस्तारा की उड़ानें रद्द होने की स्थिति पर नजर रख रहा है.

  • Vistara ने पायलटों की कमी के कारण फ्लाइट्स संख्या घटाने का लिया फैसला, यात्रियों को मिलेगा रिफंड

    Vistara ने पायलटों की कमी के कारण फ्लाइट्स संख्या घटाने का लिया फैसला, यात्रियों को मिलेगा रिफंड

    विस्तारा एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में अलग अलग ऑपरेशनल कारणों के चलते विस्तारा एयरलाइंस को फ्लाइट्स के रद्द होने से लेकर उड़ानों में देरी देखने को मिली है. उन्होंने कहा कि एयरलाइंस हालात को सामान्य करने की लगातार कोशिशों में जुटी है.

  • कोलकाता एयरपोर्ट पर IndiGo एयरक्राफ्ट ने Air India Express के प्लेन को मारी टक्कर, पायलटों पर एक्शन

    कोलकाता एयरपोर्ट पर IndiGo एयरक्राफ्ट ने Air India Express के प्लेन को मारी टक्कर, पायलटों पर एक्शन

    यह हादसा कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह हुआ. उस समय इंडिगो की फ्लाइट टैक्सी वे से गुजर रही थी. इस दौरान एयरक्राफ्ट का एक हिस्सा रनवे पर उड़ान भरने के लिए तैयार हो रहे एअर इंडिया के प्लेन से टकरा गया. इस दौरान बड़ा हादसा होने से बच गया. 

  • मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री की मौत के बाद DGCA ने एयर इंडिया को जारी किया नोटिस

    मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री की मौत के बाद DGCA ने एयर इंडिया को जारी किया नोटिस

    डीजीसीए ने एयर इंडिया को नोटिस जारी करने के साथ ही सभी एयरलाइनों को ये सुनिश्चित करने के लिए एक सलाह भी जारी किया है कि उन यात्रियों के लिए पर्याप्त संख्या में व्हीलचेयर उपलब्ध हों, जिन्हें अपनी यात्रा के दौरान विमान से चढ़ने या उतरने के दौरान सहायता की जरूरत होती है.

  • बुजुर्गों और दिव्यांगों से ऐसी बेरुखी क्यों? मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर नहीं मिलने से 80 साल के पैसेंजर की मौत

    बुजुर्गों और दिव्यांगों से ऐसी बेरुखी क्यों? मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर नहीं मिलने से 80 साल के पैसेंजर की मौत

    बुजुर्ग दंपति ने पहले से व्हीलचेयर पैसेंजर्स के रूप में टिकट बुक की थी. हालांकि, मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर की किल्लत के कारण उन्हें सिर्फ एक व्हीलचेयर मिली. बुजुर्ग ने अपनी पत्नी को उस पर बैठाया और खुद पैदल चलने लगे.

  • खस्ताहाल एयरलाइन Go First के आएंगे अच्छे दिन? खरीदने के लिए SpiceJet ने लगाई बोली

    खस्ताहाल एयरलाइन Go First के आएंगे अच्छे दिन? खरीदने के लिए SpiceJet ने लगाई बोली

    गो फर्स्ट पर अपने लेंडर्स का 6,521 करोड़ रुपये बकाया है. गो फर्स्ट ने बीते साल 3, 4 और 5 मई के लिए अपनी सभी फ्लाइट कैंसिल कर दी थी. गो फर्स्ट ने 3 मई 2023 को ही दिवालियापन संरक्षण (Bankruptcy Protection) के लिए अप्लाई किया था.

  • Air India पर लगा 1.10 करोड़ रुपये का जुर्माना, पायलट ने ही की थी शिकायत; जानें पूरा मामला

    Air India पर लगा 1.10 करोड़ रुपये का जुर्माना, पायलट ने ही की थी शिकायत; जानें पूरा मामला

    यह मामला एक पायलट के नॉन-स्टॉप बेंगलुरु-सैन फ्रांसिस्को फ्लाइट (Bengaluru-San Francisco flight) को उड़ाने से इनकार करने से जुड़ा है. सूत्रों का यह भी कहना है कि पायलट ने फ्लाइट में पर्याप्त इमरजेंसी ऑक्सीजन नहीं होने के कारण उड़ान भरने से इनकार कर दिया था.

  • DGCA ने Air India और SpiceJet पर लगाया 30-30 लाख रुपये का जुर्माना, जानें वजह

    DGCA ने Air India और SpiceJet पर लगाया 30-30 लाख रुपये का जुर्माना, जानें वजह

    DGCA ने लो-विजिबिलिटी की स्थिति में उड़ानों के संचालन के लिए पायलट के ‘ड्यूटी चार्ट’ में खामियों को देखते हुए एयरलाइन कंपनियों पर जुर्माना लगाया है.

  • फ्लाइट्स की उड़ानों में देरी, पायलट को थप्पड़...सोशल मीडिया पर भिड़ गए शशि थरूर और ज्‍योत‍िरादित्‍य सिंधिया

    फ्लाइट्स की उड़ानों में देरी, पायलट को थप्पड़...सोशल मीडिया पर भिड़ गए शशि थरूर और ज्‍योत‍िरादित्‍य सिंधिया

    शशि थरूर ने जहां फ्लाइट्स की उड़ानों में हो रही देरी को मोदी सरकार द्वारा निर्मित आपदा बताकर केंद्र पर निशाना साधा. इसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनपर पलटवार करते हुए कहा कि थरूर थिसॉरस (शब्द भंडार) की अपनी अलग दुनिया में खोए हुए हैं.

  • स्पाइसजेट के टॉयलेट में 1 घंटे तक फंसा रहा यात्री, DGCA ने दिए जांच के आदेश

    स्पाइसजेट के टॉयलेट में 1 घंटे तक फंसा रहा यात्री, DGCA ने दिए जांच के आदेश

    Spicejet Incident: 16 जनवरी को, मुंबई से बेंगलुरु जा रही स्पाइसजेट की उड़ान में दरवाजे के ‘लॉक’ में खराबी के कारण एक यात्री दुर्भाग्य से लगभग एक घंटे तक शौचालय के अंदर फंसा रहा. उस समय विमान हवा में था