Sania Mirza: आखिरी Grand Slam हारने के बाद भावुक हुई Sania, कहा - नहीं सोचा था...

Sania Mirza on Grand Slams Journey: सानिया के करियर का 11वां ग्रैंड स्लैम (Sania 11th Grand Slam Final) फाइनल था. उन्होंने कुल 43 युगल खिताब जीते हैं, जिसमें छह ग्रैंड स्लैम शामिल हैं

Sania Mirza: आखिरी Grand Slam हारने के बाद भावुक हुई Sania, कहा - नहीं सोचा था...

Sania Mirza

Sania Mirza on Grand Slams Journey: शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन मिक्स्ड डबल्स के फाइनल (Australian Open Mixed Doubles Final) में हार के साथ भारत की बेहतरीन खेल हस्तियों में से एक सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने अपने शानदार ग्रैंड स्लैम सफर 9Grand Slams Journey) का अंत कर दिया. लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस (Luisa Stefani and Rafael Matos) की ब्राजीलियाई जोड़ी ने फाइनल में सानिया और रोहन बोपन्ना (Sania and Rohan Bopanna) की भारतीय जोड़ी को 7-6, 6-2 से हराकर अपना पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2023) खिताब हासिल किया. खेल के समापन के बाद, सानिया ने ब्राजील की जोड़ी को बधाई दी, जीत के लिए उनकी सराहना की लेकिन, जैसे ही उन्होंने अपनी यात्रा के बारे में बोलना शुरू किया, टेनिस स्टार अपने आंसुओं को रोक नहीं पाई.

सानिया (sania on Retirement) ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 (Australian Open 2023) के साथ अपनी ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) यात्रा समाप्त कर देंगी. हालांकि 36 वर्षीय सानिया अपने शानदार करियर से पर्दा उठाने से पहले कुछ और इवेंट खेलने की योजना बना रही हैं.

सानिया ने कहा-


"मेरा प्रोफेशनल करियर मेलबर्न में शुरू हुआ. मैं अपने (Grand Slam)) करियर को समाप्त करने के लिए इससे बेहतर नहीं सोच सकती थी" सानिया ने आगे कहा, "रॉड लेवर एरिना विशेष रहा है. कभी नहीं सोचा था कि मैं अपने बेटे के सामने ग्रैंड स्लैम फाइनल में खेल पाऊंगी."

यह सानिया के करियर का 11वां ग्रैंड स्लैम (Sania 11th Grand Slam Final) फाइनल था. उन्होंने कुल 43 युगल खिताब जीते हैं, जिसमें छह ग्रैंड स्लैम शामिल हैं और उन्हें महिला युगल वर्ग में 91 सप्ताह के लिए डब्ल्यूटीए नंबर 1 खिलाड़ी का स्थान भी दिया गया है. दूसरी ओर, बोपन्ना अपने चौथे ग्रैंड स्लैम फाइनल में थे, उन्होंने 2017 फ्रेंच ओपन में टिमिया बाबोस के साथ खेलते हुए एक खिताब जीता था.

सानिया कभी-कभी ज़बरदस्त अंदाज़ में दिखीं, जिससे पता चला कि उनके पास अभी भी खेल को देने के लिए बहुत कुछ है. यह स्टार एथलीट सानिया मिर्जा के लिए अंत नहीं है. वह अगले महीने दुबई में डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में अपना अंतिम टूर्नामेंट खेलने वाली हैं.

ये भी पढ़े- 

Axar Patel Marriage: मेहा पटेल के साथ शादी के बंधन में बंधे अक्षर पटेल, बारात में जमकर किया डांस वीडियो Viral

Australian Open 2023: सानिया-बोपन्ना की जोड़ी को मिक्स्ड डबल्स फाइनल में 6-7, 2-6 से मिली हार

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





अन्य खबरें