विज्ञापन
This Article is From Jun 19, 2015

फुल-एचडी से भी बेहतर रिजॉल्यूशन वाला Sony Xperia Z4v स्मार्टफोन लॉन्च

फुल-एचडी से भी बेहतर रिजॉल्यूशन वाला Sony Xperia Z4v स्मार्टफोन लॉन्च
Xperia Z4 को जापान और Xperia Z3+ को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने के बाद Sony ने इस सीरीज का एक और स्मार्टफोन Xperia Z4v मार्केट में पेश किया है।

फिलहाल, हैंडसेट का Verizon (अमेरिकी टेलीकॉम कंपनी) एक्सक्लूसिव वर्जन लॉन्च किया गया है। यह अमेरिका में जल्द ही उपलब्ध होगा, जिसे Verizon की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन की कीमत को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Android 5.0 Lollipop पर बेस्ड Sony Xperia Z4v स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका 5.2 इंच का QHD (1440x2560 pixels) Triluminos डिस्प्ले है। मोबाइल पिक्चर इंजन के लिए X-Reality का इस्तेमाल किया गया है। यह डिस्प्ले Xperia Z3+ और Xperia Z4 के फुल-एचडी स्क्रीन के रिजॉल्यूशन से थोड़ा बेहतर है। यह Sony का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसके डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन फुल-एचडी से भी बेहतर है।

गौर करने वाली बात यह भी है कि QHD रिजॉल्यूशन डिस्प्ले वाला हैंडसेट उतारने के मामले में Sony काफी पीछे है, लेकिन ब्रांड के फैन इस कदम का स्वागत ही करेंगे। इस साल कई स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं, जिनमें QHD रिजॉल्यूशन डिस्प्ले है, जैसे कि HTC One M9+, One E9+, LG G4, Samsung Galaxy S6, Galaxy S6 Edge, Galaxy S6 Active और Gionee Elife E8।


 

डिस्प्ले रिजॉल्यूशन के अलावा 4जी LTE इनेबल्ड Xperia Z4v के स्पेसिफिकेशन्स Sony के दो अन्य फ्लैगशिप वेरिएंट जैसे ही हैं। यह Qi और PMA स्टेंडर्ड्स के लिए बिल्ट-इन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। Xperia Z4v में 64-bit octa-core (quad-core 1.5GHz + quad-core 2GHz) Qualcomm Snapdragon 810 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है और इसके साथ है 3जीबी का रैम। स्मार्टफोन IP65/68 रेटिंग्स के साथ आता है यानी यह डस्ट प्रूफ और वाटर रेसिसटेंट है।

Xperia Z4v में भी 20.7 मेगापिकस्ल का ऑटोफोकस रियर कैमरा है। इसके साथ है Exmor RS सेंसर और पल्स्ड एलईडी फ्लैश। वैसे अभी इसका कोई जिक्र तो नहीं किया गया, पर उम्मीद है कि रियर कैमरा 1/2.3 इंच के BSI sensor और Bionz इमेज प्रोसेसर के साथ आएगा। हैंडसेट में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

हैंडसेट में 32जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। दिलचस्प बात यह है कि इस स्मार्टफोन में 3000mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जबकि Xperia Z3+ और Xperia Z4 की बैटरी की क्षमता 2930mAh है। कंपनी का दावा है कि 3जी कनेक्टिविटी में यह बैटरी 20 घंटे का टॉक टाइम और 580 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है।

हालांकि, यह फोन अपने पूर्ववर्ती मॉडल से ज्यादा बड़ा और भारी भी है। फोन का डाइमेंशन 144.4x72.3x8.7mm है और वजन 162 ग्राम। यह स्मार्टफोन ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। Sony इस हैंडसेट में PS4 Remote Play फंक्शनालिटी देने का दावा कर रही है और यह प्रासंगिक भी है, क्योंकि फोन को गेमिंग इवेंट E3 2015 के मौके पर लॉन्च किया गया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जासूसी उपग्रह तकनीक से पानी में मच्छरों के लार्वा पता लगा रहा है एक भारतीय स्टार्टअप
फुल-एचडी से भी बेहतर रिजॉल्यूशन वाला Sony Xperia Z4v स्मार्टफोन लॉन्च
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Next Article
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com