विज्ञापन
This Article is From Jun 14, 2019

Samsung Galaxy M30 के नए वेरिएंट पर चल रहा है काम!

यह वेरिएंट सैमसंग गैलेक्सी एम30 के मौज़ूदा मॉडल से कैसे अलग होगा? इस संबंध में कुछ भी कह पाना संभव नहीं है। मौज़ूदा Samsung Galaxy M30 हैंडसेट एक्सीनॉस 7904 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम से लैस है।

Samsung Galaxy M30 के नए वेरिएंट पर चल रहा है काम!

Samsung ने अपनी Galaxy M सीरीज़ के स्मार्टफोन को लेकर बेहद ही आक्रामक रही है। मार्केट में कंपनी के Samsung Galaxy M10, Samsung Galaxy M20, Samsung Galaxy M30 और Samsung Galaxy M40 हैंडसेट पहले ही लॉन्च हो चुके हैं। इन स्मार्टफोन को आज के युवाओं के लिए बनाया गया है। अब जानकारी सामने आई है कि सैमसंग गैलेक्सी एम30 के एक नए वेरिएंट पर काम चल रहा है। याद रहे कि Galaxy M30 को करीब 4 महीने पहले लॉन्च किया गया था। कंपनी इसके अपग्रेड के बजाय नया वेरिएंट लाने की तैयारी कर रही है।

SamMobile की रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung, SM-M307F मॉडल नंबर वाले एक स्मार्टफोन पर काम कर रही है। बता दें कि मार्केट में बिक रहे Galaxy M30 का मॉडल नंबर SM-M305F है। संभव है कि अगला फोन इसी का एक वेरिएंट हो। खबर तो यह भी है कि Samsung इसी तरह से गैलेक्सी ए सीरीज़ के वेरिएंट पर भी काम कर रही है। Galaxy A50 और Galaxy A70 के वेरिएंट लाने की तैयारी है।

यह वेरिएंट सैमसंग गैलेक्सी एम30 के मौज़ूदा मॉडल से कैसे अलग होगा? इस संबंध में कुछ भी कह पाना संभव नहीं है। मौज़ूदा Samsung Galaxy M30 हैंडसेट एक्सीनॉस 7904 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम से लैस है। यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस 9.5 के साथ आता है। गैलेक्सी एम30 के 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 14,990 रुपये है और 6 जीबी रैम वेरिएंट की 17,990 रुपये।

फिलहाल, यह नहीं पता है कि गैलेक्सी एम30 का नया वेरिएंट किस तरह से कंपनी की रणनीति पर असर डालेगा। हो सकता है कि यह अलग कैमरे या अलग प्रोसेसर के साथ आए। Samsung नए गैलेक्सी एम30 को एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित वन यूआई के साथ लॉन्च कर सकती है। लेकिन ये कयास मात्र हैं। हालांकि, यह साफ है कि गैलेक्सी एम30 की तरह ही नया वेरिएंट 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा।

स्मार्टफोन के बारे में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। ऐसे में इंतज़ार करना ज़्यादा बेहतर होगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com