विज्ञापन
This Article is From Feb 16, 2015

एचटीसी डिजायर आई का रिव्यू पढ़ें, फिर लेने पर फैसला लें

हमें पसंद हो या ना हो, सेल्फ़ी तो अभी टिकने वाली है। ये एक ऐसा कल्चर है जिसके लिए फोन निर्माता लगातार लगे हुए हैं। पहले  सेल्फी स्टिक, फिर सेल्फी शटर और अब सेल्फी फोन्स। वैसे इससे पहले कि हम अपना सेल्फी शूट करें, हम एचटीसी डिजायर आई का रिव्यू आपके लिए लाए हैं।



कैसा है इसका डिज़ाइन..

एचटीसी डिजायर आई में जो सबसे पहले आप नोटिस करेंगे, वो है इसकी बढ़िया डिज़ाइन। इसके कई रंगों वाले polycarbonate shell में 2 रंग का डिज़ाइन है। साथ ही फ्रंट और बैक पर भी कंट्रास्ट कलर है। इस फोन को देखकर हमारे मन में एक सवाल आया, कि ज़्यादातर OEM's इस तरह से कुछ अलग क्यों नहीं करते? इसे पकड़ना भी आसान है और सबसे अच्छी बात ये है कि इस फोन की डिज़ाइन वाटर प्रूफ़ है।
 

डिस्प्ले कैसा है इसका...

एचटीसी डिजायर आई में है 5.2 इंच की 1080 पिक्सल IPS LCD पैनल जो 424 ppi का है। फोन की स्क्रीन ब्राइट है लेकिन इसके कलर और डीटेल भी काफ़ी अच्छे हैं। पैनल का व्यूइंग एंगल भी काफी अच्छा है। इसके डिस्प्ले में है गुरिल्ला ग्लास 3 यानी कुल मिला कर इसकी डिस्प्ले बेहतरीन है।



परफॉर्मेंस कैसी है इसकी...

एचटीसी डिजायर आई का फोकस भले ही सेल्फ़ी पर रहा हो, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि इसमें और कुछ खास नहीं है| फोन में है Qualcomm Snapdragon 801 प्रोसेसर और 2GB RAM। इसकी परफॉर्मेंस भी काफी अच्छी है। इसके अलावा इस फोन में Sense UI, Android 4.4 KitKat और HTC की अपनी skin है| ये M8 में लगी हमारी पसंदीदा स्किन है, जो इसमें भी है। इसका UI ऐसे फीचर्स को दूर रखता है, जिनकी ज़रूरत नहीं है, जैसे - BlinkFeed, सोशल और न्यूज़ फीड अग्रीगेटर डिजायर आई में है 16GB की स्टोरेज जिसमें से आप सिर्फ़ 8.9GB ही इस्तेमाल कर पाएंगे लेकिन अच्छी बात ये है कि इसमें 128GB तक का माइक्रो SD कार्ड सपोर्ट है। इसमें है 2400mAh बैटरी है, जो सिर्फ़ एक दिन तक चल सकती है।


कैमरा कैसा है इसका..

इस डिवाइस की सबसे बड़ी USP है इसका कैमरा| फोन में फ्रंट और बैक दोनों तरफ़ 13MP का कैमरा है  जिसके बारे में ये दावा किया गया है कि कैमरे से अच्छी फोटो आएंगी, चाहे आप कैमरे का सेल्फ़ी के लिए इस्तेमाल करें या फिर लैंडस्केप फोटो के लिए इस्तेमाल करें लेकिन सच्चाई ये है कि इसका फ्रंट कैमरा काफ़ी बढ़िया है, और इसमें ड्यूल टोन फ्लैश है, जिससे फोटो अच्छी आती है।

निष्कर्ष

तो, क्या आपको यह फोन ख़रीदना चाहिए? ये एक अच्छा फोन है, जिसके फ़ीचर्स अच्छे हैं और बढ़िया कैमरा है लेकिन इसकी कीमत ज़्यादा है। फोन की कीमत 35,990 रुपए है और इस कीमत में LG G3 भी है, जिसका बैक कैमरा और भी बेहतर है। या फिर Oppo Find 7 जिसकी customizability बढ़िया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जासूसी उपग्रह तकनीक से पानी में मच्छरों के लार्वा पता लगा रहा है एक भारतीय स्टार्टअप
एचटीसी डिजायर आई का रिव्यू पढ़ें, फिर लेने पर फैसला लें
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Next Article
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com