माइक्रोमैक्स ने बाजार में उतारा सबसे पतला 4जी स्मार्टफोन, कीमत 17,999 रुपये

माइक्रोमैक्स ने बाजार में उतारा सबसे पतला 4जी स्मार्टफोन, कीमत 17,999 रुपये

नई दिल्ली:

भारतीय मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने गुरुवार को 17,999 रुपये की कीमत में कैनवस सिल्वर-5 स्मार्टफोन पेश किया है।
 
कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे पतला और हल्का फोन है। फोन का वजन 97 ग्राम और मोटाई 5.1 मिलीमीटर है। फोन अभी काले और सुनहरे, यानी सिर्फ दो रंगों में पेश किया गया है।
 
माइक्रोमैक्स इंफोर्मेटिक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनीत तनेजा ने कहा, 'माइक्रोमैक्स में हम आधुनिक ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप बनाने के लिए अपने उपकरणों के डिजाइन पर लगातार काम करते रहते हैं।'
 
फोन की लॉन्चिंग के साथ कंपनी ने सात दिनों तक घर पर सर्विस सुविधा भी शुरू की है। एंड्रॉयड लॉलीपॉप वाले इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 410 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वोड कोर प्रोसेसर और 2जीबी डीडीआर3 रैम का प्रयोग किया गया है। फोन का रियर कैमरा आठ मेगापिक्सेल का और सेल्फी कैमरा पांच मेगापिक्सेल का है। इसका स्टोरेज 16 जीबी का है।
 
इस फोन में एयरटेल की ओर से डबल डाटा ऑफर के साथ मुफ्त 4जी सिम भी पेश किया गया है और जून के आखिर से यह पूरे देश के बाजार में उपलब्ध हो जाएगा।
 
आईडीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय बाजार में मैक्रोमैक्स के पास 18 फीसदी हिस्सेदारी है और सैमसंग की 22 फीसदी हिस्सेदारी के बाद यह दूसरे स्थान पर है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com