5 प्वाइंट न्‍यूज: CM केजरीवाल बोले-योग कक्षाएं बंद नहीं होंगी, देश में यही दिक्‍कत है कोई अच्‍छा काम करे तो.., 5 बातें

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में योग क्‍लासें बंद नहीं होंगी और महीने के अंत मे सभी योग टीचर की सैलरी अगर उन्‍हें किसी से भीख मांगकर भी देना पड़े तो वे देंगे. इस दौरान उन्‍होंने दिल्‍ली में प्रदूषण को लेकर भी केंद्र सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया.

5 प्वाइंट न्‍यूज: CM केजरीवाल बोले-योग कक्षाएं बंद नहीं होंगी, देश में यही दिक्‍कत है कोई अच्‍छा काम करे तो.., 5 बातें

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में योग क्‍लासें बंद नहीं होंगी और महीने के अंत मे सभी योग टीचर की सैलरी अगर उन्‍हें किसी से भीख मांगकर भी देना पड़े तो वे देंगे. इस दौरान उन्‍होंने दिल्‍ली में प्रदूषण को लेकर भी केंद्र सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया.

केजरीवाल के संबोधन की 5 बातें

  1. योग प्रशिक्षकों के साथ संवाद में केजरीवाल ने कहा कि योगा क्लास बंद नही होंगी.कल सुबह से सभी लोग अपने अपने सेन्टर पर जाकर योगा कराइए. 

  2. उन्‍होंने कहा, "कई लोगों से मेरी बात हुई है. लोग मदद करने को तैयार हैं. अगर किसी से मदद लेकर भी आपको (योग टीचर्स) वेतन देना पड़े तो मैं दूंगा."

  3. सीएम ने कहा कि  75 साल से देश की यही दिक्कत है जब कोई अच्छा काम करे तो उसे रोको. अब दिल्ली की योग क्‍लास को रोका जा रहा है. 

  4. प्रदूषण के मसले पर कहा, " प्रदूषण पूरे उत्तर भारत की समस्या है लेकिन इस पर राजनीति हो रही है. ऐसा दिखाया जा रहा है कि केवल दिल्ली और पंजाब में ही प्रदूषण है. 

  5. क्रेजरीवाल ने कहा कि हमने केंद्र को प्रस्ताव भेजा कि किसानों को मिलकर मुआवज़ा दिया जाए लेकिन केंद्र ने मना कर दिया. किसानों ने उनके ख़िलाफ़ आंदोलन किया था और उसी का बदला वे किसानों से ले रहे हैं.