5-प्‍वाइंट न्‍यूज : हिमंत बिस्वा सरमा बोले-लव जिहाद एक सच्‍चाई, इसे नजरअंदाज करना...5 बातें

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि वर्ष 2002 के दंगों में बाद से गुजरात सरकार ने राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए कई कार्रवाई कीं हैं इसी के कारण अब राज्‍य में स्थायी शांति है. NDTV के साथ विशेष इंटरव्‍यू में हिमंत ने लव जिहाद, कांग्रेस पार्टी व इसके पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी से जुड़े मु्द्दों पर खुलकर अपने विचार रखे.

5-प्‍वाइंट न्‍यूज : हिमंत बिस्वा सरमा बोले-लव जिहाद एक सच्‍चाई, इसे नजरअंदाज करना...5 बातें

एनडीटीवी के साथ विशेष बातचीत में हिमंत बिस्वा सरमा ने विभिन्‍न मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखे

नई दिल्‍ली : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि वर्ष 2002 के दंगों में बाद से गुजरात सरकार ने राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए कई कार्रवाई कीं हैं इसी के कारण अब राज्‍य में स्थायी शांति है. NDTV के साथ विशेष इंटरव्‍यू में हिमंत ने लव जिहाद, कांग्रेस पार्टी व इसके पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी से जुड़े मु्द्दों पर खुलकर अपने विचार रखे.

हिमंत बिस्‍वा सरमा से बातचीत की 5 खास बातें

  1. हिंदू शांतिप्रिय हैं. वे आमतौर पर दंगों में शामिल नहीं होते. हिंदू एक समुदाय के रूप में जिहाद में भी विश्वास नहीं करते. हिंदू समुदाय कभी भी दंगे में शामिल नहीं होगा.

  2. कांग्रेस में रहते हुए आप हमेशा एक परिवार की पूजा कर रहे होते हैं, जबकि बीजेपी में रहते हुए आप देश की पूजा करते हैं.

  3. कांग्रेस पार्टी में में रहते हुए मैंने अपने जीवन के 22 साल बर्बाद किए हैं. 

  4.  राष्ट्रीय दृष्टिकोण के हिसाब से लव-जिहाद एक बड़ा मुद्दा है. इसे नजरअंदाज करने को मैं कुछ लोगों द्वारा तुष्टिकरण की राजनीति के रूप में देखता हूं. यह महिलाओं की सुरक्षा के लिए चिंता का विषय है.

  5. असम के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी, ग्लैमरस हैं लेकिन वे अपनी बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ सद्दाम हुसैन की तरह दिखते हैं.