विज्ञापन
Story ProgressBack

गिफ्ट खरीदना नहीं होगा आफत भरा काम, अमेज़न लाया है आपके लिए पर्सनल गिफ्ट स्टोर, जानिए क्‍या है इसमें खास

आप गिफ्ट देकर तो अपने प्यार का इज़हार करते ही हैं, लेकिन अब अमेज़ॉन उस गिफ्ट को और भी खास बनाने में आपकी मदद कर रहा है! जी हां, अमेज़ॉन ने एक ऐसा खास गिफ्ट स्टोर शुरू किया है, जहां से आप अपने मनपसंद की चीज़ों पर नाम, फोटो या कोई खास मैसेज छपवाकर उन्हें खास तोहफे में बदल सकते हैं.

Read Time: 7 min
गिफ्ट खरीदना नहीं होगा आफत भरा काम, अमेज़न लाया है आपके लिए पर्सनल गिफ्ट स्टोर, जानिए क्‍या है इसमें खास

अभी तक अच्छी क्वालिटी के और किफायती दाम में खास तोहफे ढूंढना मुश्किल था, पर अब यह आसान हो गया है! अमेज़ॉन के इस नए गिफ्ट स्टोर पर आपको ढेरों चीज़ें मिलेंगी, जिन्हें आप अपनी पसंद से सजाकर सीधे घर मंगवा सकते हैं. अमेज़ॉन का खास गिफ्ट स्टोर उन लोगों के लिए एक बेहतरीन समाधान है जो सार्थक और यादगार गिफ्ट ढूंढ रहे हैं. इस स्टोर पर आप नाम लिखवाए जाने वाले दिलचस्प लैंप से लेकर साइनबोर्ड और नेम टैग तक, हर किसी के लिए कुछ न कुछ खास है. आइए अब स्टोर में मिलने वाली कुछ खास चीज़ों पर नज़र डालते हैं:

Best Deals On Personalised Gifts From Amazon

अमेजॉन के पर्सनल गिफ्ट स्‍टोर पर पाएं बेस्‍ट डील Photo Credit: Pexels

खास गिफ्ट स्टोर में आसान खरीदारी

यह स्टोर इतना आसान है कि आप कुछ ही क्लिक्स में मनपसंद चीज़ ढूंढ सकते हैं. आप सबसे पहले कैटेगरीज़ चुन सकते हैं. वहीं, किफायती दाम में खास तोहफे ढूंढने वालों के लिए एक अलग सेक्शन "पॉकेट फ्रेंडली स्टोर" भी है. इस सेक्शन में आपको ₹299, ₹499, ₹699 और ₹899 जैसी रेंज में मिलने वाले कई खास तोहफे मिल जाएंगे. हालांकि, इस स्टोर की खासियत यह है कि इसे प्रोडक्ट के प्रकार के हिसाब से सेक्शन में बांटा गया है. इससे आप आसानी से अपने लिए एकदम सही तोहफा चुन सकते हैं.

और कैटेगरी देखें

1. होम:
घर के लिए बने खास तोहफों की बात करें तो, यहां आपको ऐसी कई चीज़ें मिलेंगी, जिनसे आप अपने रहने की जगह को और भी खास बना सकते हैं. ज़रा सोचिए, आप अपनी पसंदीदा यादों को सिर्फ एक फोटो फ्रेम में ही नहीं, बल्कि उसमें कोई खास मैसेज भी लिखवाकर उसे सजा सकते हैं. इसी तरह, नाम लिखवाए गए मग आपकी सुबह की चाय या कॉफी को और भी खास बना देंगे. आप चाहें तो उस पर कोई प्यारा सा मैसेज या तस्वीर भी छपवा सकते हैं. इसके अलावा, आप दीवार पर लगाने के लिए खास तस्वीरें या अपने परिवार को पसंद आने वाले कोट्स भी बनवा सकते हैं. यही नहीं, खास बनाए गए लैंप न सिर्फ रोशनी देते हैं, बल्कि किसी खास मौके या किसी प्यारे इंसान की याद भी दिलाते हैं. साथ ही, आप अपनी पसंद की कोई चीज़ सजाकर उसे अपने घर में रख सकते हैं.

2. किचन:
किचन के लिए बने खास तोहफों से रोज़मर्रा की चीज़ें भी यादगार बन जाती हैं. आप अपनी पसंद का नाम या कोई मोटिवेशनल कोट लिखवाकर अपनी पानी की बोतल को और भी खास बना सकते हैं. इसी तरह, आप खाने का एक सेट भी अपनी पसंद के अनुसार बनवा सकते हैं. हर प्लेट या कटोरी पर आप अपनी पसंद का डिज़ाइन या तस्वीर छपवाकर हर खाने के समय को खास बना सकते हैं. नाम लिखवाए गए मग न सिर्फ इस्तेमाल करने में आसान होते हैं, बल्कि आपकी पसंदीदा तस्वीर या कोई प्यारा सा मैसेज छपवाकर उन्हें और भी खास बना सकते हैं. 

3. फैशन:
फैशन खुद को दिखाने का एक शानदार तरीका है, और खास बनाए गए फैशन आइटम इसे और भी खास बना देते हैं. अपनी पसंद का नाम या डिज़ाइन छपवाकर आप अपने बैग को और भी खास बना सकते हैं. ये बैग न सिर्फ आपकी ज़रूरी चीज़ें समेटेगा बल्कि आपका स्टाइल भी बयां करेगा. इसी तरह, खास बनाए गए वॉयलेट न सिर्फ इस्तेमाल करने में आसान होते हैं बल्कि स्टाइलिश भी लगते हैं. इनमें आप अपने पैसे और कार्ड रख सकते हैं. साथ ही, आप अपने बटुए में कोई खास कार्ड भी रख सकते हैं, जिस पर आपके किसी प्यारे इंसान का मैसेज या कोई मोटिवेशनल कोट लिखा हो. ये फैशन के सामान सिर्फ इस्तेमाल की चीज़ें नहीं रह जाते, बल्कि आपकी पहचान बन जाते हैं.

4. फर्नीचर:
खास बनाए गए फर्नीचर आपके घर की खूबसूरती को और भी बढ़ा सकते हैं. आप अपने लिविंग रूम के कुशन कवर को अपनी पसंद के अनुसार सजा सकते हैं. वहीं, शराब के शौकीनों के लिए आप खास बनाई गई वाइन बॉटल होल्डर भी ले सकते हैं. ये सारे प्रोडक्ट्स आपके घर की सजावट को ना सिर्फ खूबसूरत बनाएंगे बल्कि उसमें आपका निजीपन भी झलकेगा. इसी तरह, आप अपने वर्कस्पेस को भी खास बना सकते हैं. अपने टेबल पर अपना नाम या कोई मोटिवेशनल कोट लिखवाकर उसे अपनी पसंद के अनुसार सजाएं. ये टेबल न सिर्फ आपके काम आएंगे बल्कि उनमें आपका अपनापन भी होगा.

5. पालतू जानवर:
पालतू जानवरों से प्यार करने वालों के लिए, खास बनाए गए पालतू जानवरों के सामान उनके प्यारे दोस्तों के प्रति प्यार जताने का एक शानदार तरीका है. अपने पालतू जानवरों के लिए खास नाम का टैग बनवाकर आप उनकी पहचान को आसान बना सकते हैं. साथ ही, ये टैग उनकी सुरक्षा भी बढ़ाते हैं. इसी तरह, आप अपने पालतू जानवरों के लिए खास बनाए गए हार्नेस और कॉलर ले सकते हैं. ये न सिर्फ आपके पालतू जानवरों को सुरक्षित रखेंगे बल्कि उन्हें स्टाइलिश लुक भी देंगे.

6. ऑफिस:
ऑफिस में भी आप खास चीज़ों का इस्तेमाल करके अपने वर्कस्पेस को खास बना सकते हैं. अपने टेबल के लिए खास नेम प्लेट बनवाकर आप अपने डेस्क को प्रोफेशनल लुक दे सकते हैं. साथ ही, आप अपने बिजनेस कार्ड को व्यवस्थित रखने के लिए खास कार्ड होल्डर भी ले सकते हैं. ये कार्ड होल्डर न सिर्फ आपके कार्ड को संभालेंगे बल्कि आपके ब्रांड को भी दर्शाएंगे. इसके अलावा, आप अपनी पसंद का डायरी बनवाकर उसमें अपने नोट्स, शेड्यूल और आइडियाज लिख सकते हैं. इससे आपकी डायरी और भी खास हो जाएगी. 

7. बेबी:

अपने परिवार में नए सदस्य के आने का जश्न मनाने के लिए पसर्नल बेबी आइटम एकदम सही हैं. कस्टम डायपर बैग काफी स्‍टाइलिश होते हैं, जिससे आउटिंग ज़्यादा व्यवस्थित और स्टाइलिश हो जाती है. पसर्नल वॉल हैंगिंग आपके बच्चे की नर्सरी में नाम, डेट ऑफ बर्थ या मैसेज प्रदर्शित करते हुए एक खास लगाव लाते हैं. कस्टम बेबी पिलो न केवल आराम प्रदान करते हैं बल्कि आपके बच्चे के नाम या किसी खास डिज़ाइन से सजे होने के कारण ये कीमती यादगार भी बन जाते हैं..

8. खेल:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खेल के शौकीन लोग अपने जुनून को दिखाने वाले कई तरह के व्यक्तिगत आइटम का आनंद ले सकते हैं. कस्टम ड्रॉस्ट्रिंग बैग स्पोर्ट्स गियर ले जाने के लिए एकदम सही हैं, जिन पर आपका नाम या टीम का लोगो लगा होता है. व्यक्तिगत क्रिकेट जर्सी आपको अपने नाम और नंबर के साथ अपनी टीम की भावना को गर्व से पहनने की अनुमति देती है. कस्टम कैप आपके स्पोर्टी लुक को पूरा करते हैं ये आइटम न केवल व्यावहारिक उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं बल्कि आपके पसंदीदा खेलों के प्रति व्यक्तिगत समर्पण को भी उजागर करते हैं.

अब तोहफे देना हुआ और भी आसान! अमेज़ॉन का खास गिफ्ट स्टोर हर किसी के लिए हर मौके पर यादगार और मनपसंद तोहफे ढूंढना आसान बना देता है. ढेरों कैटेगरीज़ और किफायती दामों वाले विकल्पों के साथ, यहां हर किसी के लिए कुछ न कुछ खास है. अब आप भूल जाइए उन मुश्किलों को जो आपको खास तोहफे ढूंढते वक्त होती थीं. अमेज़ॉन के खास गिफ्ट स्टोर पर आपको आसानी, अच्छी क्वालिटी और ढेर सारे विकल्प मिलेंगे - वो भी बस कुछ ही क्लिक्स दूर!

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;