'डबल इंजन' की तुलना में 'सिंगल इंजन' की सरकार बेहतर काम करती है : सीएम अशोक गहलोत का BJP पर निशाना

अशोक गहलोत ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि वो 'डबल इंजन' की सरकार चलाते हैं लेकिन ये वही सरकार है जिस सरकार का एक इंजन कई बार खराब हो चुका है. उन्होंने आगे कहा कि रियल इंजन तो राजस्थान सरकार है.

'डबल इंजन' की तुलना में 'सिंगल इंजन' की सरकार बेहतर काम करती है : सीएम अशोक गहलोत का BJP पर निशाना

सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 'डबल इंजन' की तुलना में 'सिंगल इंजन' की सरकार ज्यादा बेहतर काम करती है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ये बातें चुनावी राज्य में अपने आधिकारिक आवास पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत करते हुए कही. 

अशोक गहलोत ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि वो 'डबल इंजन' की सरकार चलाते हैं लेकिन ये वही सरकार है जिस सरकार का एक इंजन कई बार खराब हो चुका है. उन्होंने आगे कहा कि रियल इंजन तो राजस्थान सरकार है. हमारी तो 'सिंगल इंजन' की सरकार ही ऐसा काम कर रही जो पूरे देश कहीं भी 'डबल इंजन' की सरकार नहीं कर पाई है. हमारी सरकार 'सिंगल इंजन' के साथ भी काफी सुरक्षित है. 

बता दें कि "डबल इंजन" शब्द का इस्तेमाल सबसे पहले बीजेपी ने किया था. इसका उद्देश्य ये था कि अगर राज्य और केंद्र में बीजेपी की सरकार होगी तो इससे राज्यों के विकास में और तेजी आएगी. 

इस कार्यक्रम के दौरान सीएम गहलोत ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के 50 लाख से अधिक लाभार्थियों के खातों में मई-जून की पेंशन के रूप में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक हस्तांतरित किए और कहा कि राज्य सरकार सामाजिक सुरक्षा के तहत पेंशन देने के लिए कानून बनाएगी.

उन्होंने यह भी कहा, मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत, चिरंजीवी परिवारों की महिला प्रमुखों को इसकी शुरुआत से तीन साल तक इंटरनेट एक्सेस के साथ स्मार्टफोन मिलेंगे.इस बीच, राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पार्टी की नवगठित राज्य कार्यकारी समिति "संतुलित" है. उन्होंने साथ ही राज्य में पार्टी के अंदर किसी तरह की हो रही गुटबाजी की अटकलों को भी खारिज किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस एकजुट है और एकजुट रहेगी. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव जीतेगी.