राजस्थान में अब ड्राइविंग करते समय मोबाइल से बातचीत करते पाये जाने पर लाइसेंस होगा कैंसिल

हालांकि इसको लेकर पहले भी सरकारों की ओर से दिशा-निर्देश जारी किया जा चुका है लेकिन कोई सख्त नियम न होने के चलते लोग इसकी परवाह नहीं करते हैं. 

राजस्थान में अब ड्राइविंग करते समय मोबाइल से बातचीत करते पाये जाने पर लाइसेंस होगा कैंसिल

प्रतीकात्मक फोटो

भोपाल:

ड्राइविंग करते समय मोबाइल से बात करना सड़क दुर्घटना की बड़ी वजह बनता जा रहा है. कार से लेकर ट्रक चलाने वाले लोग अक्सर मोबाइल पर बातें करते हैं और यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं जो एक्सीडेंट की बड़ी वजह बन जाते हैं. लेकिन राजस्थान में अब ऐसा करने पर आपका लाइसेंस रद्द हो जाएगा. राजस्थान हाइकोर्ट ने आदेश जारी किया है कि अगर कोई भी वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करते हुए पाया जाता है तो उसका लाइसेंस तुरंत कैंसिल कर दिया जाये.

जनवरी 2019 से आपकी गाड़ियों के नंबर प्लेट में होने जा रहा यह बड़ा बदलाव

माना जा रहा है कि इस फैसले के बाद सड़क दुर्घटनाओं में काफी हद तक कमी लायी जा सकेगी. हालांकि इसको लेकर पहले भी सरकारों की ओर से दिशा-निर्देश जारी किया जा चुका है लेकिन कोई सख्त नियम न होने के चलते लोग इसकी परवाह नहीं करते हैं. 

वीडियो : फास्ट ट्रैक कोर्ट से हो निपटारा

हालांकि इस फैसले को ईमानदारी से लागू कराना भी बड़ी चुनौती है. देखने वाली बात यह होगी राजस्थान पुलिस कहीं इस फैसले के आड़ में लोगों को गलत तरीके से परेशान करना न शुरू कर दे जैसा कि पहले कई बार देखा जा चुका है. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com