पंजाब सरकार ने पांच जिलों में लोगों को ब्यास नदी के तटबंध के पास नहीं जाने की सलाह दी

पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी उपायुक्तों के साथ बैठक की और उन्हें किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने तथा जरूरत पड़ने पर राहत कैंप लगाने को कहा.

पंजाब सरकार ने पांच जिलों में लोगों को ब्यास नदी के तटबंध के पास नहीं जाने की सलाह दी

चंडीगढ़:

 पंजाब सरकार ने सोमवार को पांच जिलों के लोगों को ब्यास नदी के तटबंध के पास न जाने की चेतावनी दी, क्योंकि पोंग बांध से अतिरिक्त पानी छोड़ा जाना है. नदी के जलग्रहण क्षेत्र में भारी वर्षा के बाद यह कदम उठाया जा रहा है. राज्य सरकार ने गुरदासपुर, अमृतसर, होशियारपुर, कपूरथला और तरनतारन जिलों के लोगों के लिए यह परामर्श जारी किया है.एक सरकारी बयान के अनुसार, शुरुआत में करीब 68000 क्यूसेक पानी नियंत्रित तरीके से छोड़ा जाएगा.

बयान के मुताबिक, पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी उपायुक्तों के साथ बैठक की और उन्हें किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने तथा जरूरत पड़ने पर राहत कैंप लगाने को कहा. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में ब्यास नदी पर बने पोंग बांध में वर्तमान जलस्तर 1,395.91 फुट है. वर्मा ने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों में निरंतर चौकसी बरती जानी चाहिए . उन्होंने अधिकारियों से किसी जरूरत की स्थिति में तत्काल जल संसाधन विभाग और उनके कार्यालय से संपर्क करने को कहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)